ताज़ा खबर
 

बड़ी संपत्ति के मालिक हैं पत्रकार अर्णब गोस्वामी, रिपब्लिक टीवी के कारोबार में भी है बड़ी हिस्सेदारी

कंपनी की 82 फीसदी हिस्सेदारी अर्णब के पास होने का अर्थ है कि वह बड़ी संपत्ति के मालिक हैं। हालांकि उनकी कुल संपत्ति के बारे में कोई आधिकारिक आंकड़ा मौजूद नहीं है।

Sushant singh rajput suicide, sushant singh case, rhea, Arnab Goswami, uddhav thackeray, Kangana Ranaut, Republic TV, Republic TV Debate Show, Arnab Goswami debate, Arnab Goswami slams uddhav thackeray, Arnab Goswami republic, republic tv, republic bharat, Sushant Case, उद्धव ठाकरे, अर्णब गोस्वामी, कंगना रनौतअरनब गोस्वामी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है।

रिपब्लिक टीवी चैनल पर अपनी डिबेट के चलते अकसर चर्चा में रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी न सिर्फ संपादक के तौर पर कंपनी से जुड़े हैं बल्कि उसकी बड़ी हिस्सेदारी भी उनके पास है। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क की ओर से ही दी गई जानकारी के मुताबिक एआरजी आउटलायर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में अर्णब गोस्वामी की 82 पर्सेंट हिस्सेदारी है। यह कंपनी ही रिपब्लिक टीवी और उससे जुड़े अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का संचालन करती है।

इसके अलावा अर्णब गोस्वामी की रिपब्लिक टीवी के डिजिटल कारोबार में भी 99 पर्सेंट की हिस्सेदारी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिपब्लिक टीवी की कुल एसेट्स फिलहाल 1,200 करोड़ रुपये के करीब है। ऐसे में कंपनी की 82 फीसदी हिस्सेदारी अर्णब के पास होने का अर्थ है कि वह बड़ी संपत्ति के मालिक हैं। हालांकि उनकी कुल संपत्ति के बारे में कोई आधिकारिक आंकड़ा मौजूद नहीं है।

बता दें कि मई 2017 में लॉन्चिंग के बाद से ही रिपब्लिक टीवी ने काफी ग्रोथ की है और हिंदी से लेकर इंग्लिश तक की कैटिगरी में ऊंचा मुकाम हासिल किया है। लंबे समय से पत्रकारिता कर रहे अर्णब गोस्वामी को उनके अलग अंदाज के लिए जाना जाता रहा है। महज तीन सालों में ही अर्णब गोस्वामी की लीडरशिप में रिपब्लिक ग्रुप ने बड़ी ग्रोथ हासिल की है। रिपब्लिक टीवी के शुरुआती निवेशकों में राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखरन भी शामिल थे। उनकी कंपनी जूपिटर कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड ने रिपब्लिक टीवी में 30 करोड़ रुपये का शुरुआती निवेश किया था।

गौरतलब है कि इन दिनों अर्णब गोस्वामी ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर बेहद आक्रामक हैं। हाल ही में उन्होंने अपने टीवी प्रोग्राम में प्रतिस्पर्धी चैनल आज तक पर निशाना साधा था। रिपब्लिक टीवी पर अपने कार्यक्रम ‘पूछता है भारत’ में डिबेट के दौरान अर्णब गोस्वामी काफी भड़क गए और कहा कि रिया को बचाने के लिए तक वालों ने हमारे सुशांत को नशेड़ी बताया है। हमें इन ‘तक’ वालों का बहिष्कार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने सुशांत की बहनों को लालची कहा है। इन लोगों का बहिष्कार किया जाना चाहिए। ये लोग बेशर्मी की हर सीमा तोड़ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अगले निर्णय तक कोई भी लोन न हो एनपीए घोषित, मोराटोरियम पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश
2 वित्त वर्ष 2020-21 में माइनस 11 पर्सेंट होगी जीडीपी, तिमाही नतीजों में हाहाकार के बाद एसबीआई ने जताई आशंका
3 किस्तों में राहत और ब्याज एक साथ नहीं चल सकते, मोराटोरियम पर सुप्रीम कोर्ट ने की सख्त टिप्पणी
राशिफल
X