ताज़ा खबर
 

कामाख्या मंदिर को 19 किलो सोने से बना दिवाली गिफ्ट देंगे मुकेश अंबानी, जानें- क्या देने वाले हैं देश के सबसे रईस शख्स

रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर के गुंबद का काम जल्दी ही पूरा हो जाएगा और फिर आगे का काम दो सप्ताह में पूरा होगा। मुख्य ढांचा तांबे से तैयार हो रहा है और फिर उस पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी। इसे लेकर मंदिर प्रशासन भी काफी उत्साहित है।

kamakhya templeकामाख्या मंदिर को 19 किलो सोने का दान करेंगे मुकेश अंबानी

असम के मशहूर कामाख्या देवी मंदिर के लिए देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की ओर से 19 किलो सोना दान किए जाने की खबर है। कोरोना काल में लंबे समय तक बंद रहने के बाद 12 अक्टूबर को खुले मंदिर का गुंबद बनने के लिए मुकेश अंबानी दिवाली के मौके पर यह दान देने वाले हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी फैमिली का मंदिर को यह दिवाली गिफ्ट अभी मुंबई में स्थानीय शिल्पकारों की ओर से तैयार किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी निजी तौर पर इस प्रोजेक्ट में रुचि ले रहे हैं। दरअसल मंदिर के गुंबद के पास तीन कलश रखे जाने हैं, जो सोने के होंगे। फिलहाल इन्हें तैयार करने का काम चल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर के गुंबद का काम जल्दी ही पूरा हो जाएगा और फिर आगे का काम दो सप्ताह में पूरा होगा। मुख्य ढांचा तांबे से तैयार हो रहा है और फिर उस पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी। इसे लेकर मंदिर प्रशासन भी काफी उत्साहित है। कामाख्या मंदिर ट्रस्ट के मुखिया मोहित चंद्र शर्मा ने कहा, ‘कोरोना संकट के चलते लंबे समय बाद मंदिर को खोला गया है। अब आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में नई और एक अच्छी चीज देखने को मिलेगी। इस बदलाव के चलते हमें मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में भी इजाफा होने की उम्मीद है।’

मां कामाख्या देवी को समर्पित यह मंदिर असम के गुवाहाटी में है। कोरोना काल में जारी नियमों के चलते यह मंदिर भी बंद था और श्रद्धालुओं की आवाजाही पर पूर्ण रोक थी। देश के 4 महाशक्तिपीठो में से एक इस मंदिर में पहली बार मुकेश अंबानी इतना बड़ा दान करने वाले हैं। बता दें कि मुकेश अंबानी और उनका परिवार काफी धार्मिक विचारों वाला है। केदारनाथ, बदरीनाथ, तिरुपति बालाजी समेत तमाम मंदिरों वह अकसर दान करते रहे हैं।

केदारनाथ धाम को दिया था 5 करोड़ दान: बता दें कि बीते ही महीने अंबानी परिवार ने केदारनाथ बदरीनाथ मंदिर समिति को 5 करोड़ रुपये का दान किया था। यह रकम मंदिर के इन्फ्रास्ट्रक्चर से लेकर कर्मचारियों की सैलरी तक पर खर्च की जाएगी। मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की ओर से यह रकम दान की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आधार कार्ड में डेट ऑफ बर्थ में आसानी से कर सकते हैं बदलाव, मिलता है सिर्फ एक मौका, जानें- क्या है तरीका
2 ट्विटर पर फिर ट्रेंड #BoycottTanishq, दिवाली पर पटाखों से बचने की अपील पर ट्रोल हुआ टाटा का ज्वैलरी ब्रांड
3 अब नए साल से Fastag के बिना हाईवे पर नहीं चला पाएंगे कार, जानें- कैसे आप आसानी से कर सकते हैं हासिल
यह पढ़ा क्या?
X