खुशखबरीः अगले हफ्ते दिल्‍ली में लगेगा 10 हजार नौकरियों का मेला - Jansatta
ताज़ा खबर
 

खुशखबरीः अगले हफ्ते दिल्‍ली में लगेगा 10 हजार नौकरियों का मेला

दिल्ली में अगला जॉब समिट 16 नवंबर से 9 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इसकी जानकारी दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को दी।

Author नई दिल्ली | November 7, 2015 11:29 AM

दिल्ली में अगला जॉब समिट 16 नवंबर से 9 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इसकी जानकारी दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि जॉब समिट का मकसद राजधानी के करीब 10 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना है। दिल्ली के श्रम और रोजगार मंत्री गोपाल राय ने बताया कि जॉब समिट का आयोजन रोजगार विभाग के चार कार्यालयों क्रिबी प्लेस, आरकेपुरम, विश्वास नगर शाहदरा और पूसा रोड में होगा।

इस जॉब समिट का समापन त्यागराज स्टेडियम में 9 दिसंबर को किया जाएगा। रोजगार मंत्री ने बताया कि इस जॉब समिट में एलआइसी आॅफ इंडिया, पीएनबी मेट लाईफ, मधुर फैशन एंड लाईफ स्टाइल, सोडेक्स फैसेलिटी मैनेजमेंट, रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस कंलि, एवी सर्विस प्रालि, नाबेट आइटी सर्विस, स्लाईस ऑफ इटली, आरके जैन एसोसिएट प्रा. लि., यूरोका फोर्ब्स लि., टाटा टेलीकाम सेवा कंसलटेंसी इत्यादि कंपनियां भाग ले रही हैं।

उन्होंने कहा कि जॉब समिट के लिए रिसोर्स पार्टनर सीआइआइ और एसोचैम हैं। इस जॉब समिट में विभिन्न प्रकार की नौकरी जैसे डाटा एंट्री ऑपरेटर, इंश्योरेंस वित्तीय नियोजन सलाहकार, टेलीकॉलर, हाउस कीपिंग, सुरक्षा गार्ड, ड्राइवर इत्यादि के ऑफर बेरोजगार लोगों के लिए उपलब्ध होंगे। विशेष ढंग से सक्षम अभ्यर्थियों के लिए इस जॉब समिट में भी विशेष व्यवस्था की गई है। रोजगार विभाग, बेरोजगार अभ्यर्थियों के साथ परामर्श सत्र का आयोजन करेगा।

पिछला जॉब समिट 1 से 8 अगस्त तक आयोजित किया गया था जिसमें प्राइवेट कंपनियों ने हिस्सा लिया था। इस जॉब फेयर में 2100 अभ्यर्थियों को नौकरियों की पेशकश हुई थी। इस जॉब समिट के बारे में किसी भी तरह की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-22386022 पर संपर्क किया जा सकता है। इच्छुक अभ्यर्थी अपना पंजीकरण रोजगार विभाग की वेबसाइट पर करा सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App