ताज़ा खबर
 

Reliance Jio ने Airtel, Vodafone Idea, BSNL की TRAI से की शिकायत, बोली- IUC पर कर रही चीटिंग, ठोकें जुर्माना

Reliance Jio: 14 अक्टूबर को ट्राई प्रमुख आरएस शर्मा को लिखे गए पत्र में रिलायंस जियो ने बीएसएनएल और अन्य कंपनियों पर टेलीकॉम नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए भारी जुर्माना लगाने की मांग की है।

Relaince Jio, Airtel, Idea, IUCतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (pc- Indian express)

Reliance Jio और अन्य टेलीकॉम कंपनियों की बीच IUC चार्ज को लेकर चल रही बहस और तीखी हो चली है। अनिल अंबानी की कंपनी रिलांयस जियो ने Airtel, Vodafone Idea, BSNL की TRAI से शिकायत की है। जियो का आरोप है कि ये सभी टेलिकॉम कंपनियां गलत तरीके से अपने लैंडलाइन नंबर को मोबाइल नंबर बताकर उससे इंटरकनेक्ट चार्ज (IUC) वसूल कर रिवेन्यू जेनरेट किया है।

जियो के इस आरोप को एयरटेल ने खारिज करते हुए कहा कि कंपनी आईयूसी के मुद्दे से ट्राई का ध्यान हटाना चाहती है। इसलिए ऐसा कर रही है। 14 अक्टूबर को ट्राई प्रमुख आरएस शर्मा को लिखे गए पत्र में रिलायंस जियो ने बीएसएनएल और अन्य कंपनियों पर टेलीकॉम नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए भारी जुर्माना लगाने की मांग की है। जियो का कहना है कि इस वजह रिलांयस जियो और सरकार को काफी नुकसान भी हुआ है।

जियो का कहना है कि मोबाइल से वायरलाइन के लिए कॉल को मोबाइल से मोबाइल में कॉल करने की प्रकृति को बदल देता है, जो एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल ने 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से अवैध रूप से इंटरकनेक्ट चार्ज निकालने के लिए बनाया है।”वहीं, इस मामले पर वोडाफोन और बीएसएनएल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की गई है।

Jio ने ट्राई से पुराने संचालकों को कथित धोखाधड़ी धोखाधड़ी को तुरंत रोकने और उन पर भारी जुर्माना लगाने के लिए के लिए कहा है। इकोनामिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक जियो का कहना है कि इन तीनों कंपनियों के कारण उसे और भारत सरकार को सैकड़ों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इसके साथ ही जियो ने उस टर्मिनेशन चार्ज (आईयूसी) का भी रिफंड मांगा है जो उसे इन कंपनियों को इस फ्रॉड के कारण देना पड़ा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Diwali Gold: धनतेरस पर खरीदना चाहते हैं सोना, पर बजट से हो रहा बाहर, आपके पास है डिजिटल गोल्ड का बेहतरीन विकल्प- ऐसे खरीदें
2 PMC बैंक घोटाले में फंसे शख्स की RBI से गुहार- बेच दें मेरी रॉल्स रॉयस कार, एयरक्राफ्ट और नौका, चुका दें बकाया
3 7th Pay Commission: इन कर्मचारियों को भी मिला दिवाली गिफ्ट, 5 प्रतिशत अतिरिक्त डीए के साथ आएगी अक्टूबर की सैलरी
IPL 2020 LIVE
X