ताज़ा खबर
 

Jet Airways का UDAN ऑफर, 967 रुपए में लीजिए हवाई जहाज की सवारी का मजा

उड़ान स्कीम के तहत एक फ्लाइट की कम से कम आधी सीटों को सब्सिडी दरों पर पेश किया जाता है, इस स्कीम में हिस्सा लेने वाली कंपनियों को वेरिएबिलिटी गैप फंडिंग (वीजीएफ) की एक निश्चित राशि मिलती है।

यह ऑफर मोदी सरकार की रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम UDAN के तहत निकाला गया है। UDAN स्कीम के तहत एयरलाइन की पहली फ्लाइट 14 जून को उड़ान भरेगी।

भारत की एक बड़ी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज ने अपना नया ऑफर पेश कर दिया है। इस ऑफर के तहत 967 रुपए में हवाई जहाज की सवारी का मजा लिया जा सकता है। यह ऑफर मोदी सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम UDAN के तहत निकाला गया है। एयरलाइन इस स्कीम के तहत अपना परिचालन शुरू करने वाली है। UDAN स्कीम के तहत एयरलाइन की पहली फ्लाइट 14 जून को उड़ान भरेगी। पहली फ्लाइट लखनऊ-इलाहाबाद-पटना सेक्टर में चलेगी।

विशेष रूप से, लखनऊ-इलाहाबाद-पटना के लिए किराया कम से कम 967 रुपये होगा। वहीं पटना-इलाहाबाद-पटना रुट पर किराया 1,216 रुपए होगा। इसके अलावा नागपुर-इलाहाबाद-नागपुर का किराया 1,690 रुपए होगा। वहीं इंदौर- इलाहाबाद-इंदौर का किराया 1,914 रुपए होगा। इसका एक सबसे आकर्षक रुट जो है वह दिल्ली-नासिक-दिल्ली का है। इस पर टिकट की कीमत 2,665 रुपए रखी गई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक एयलाइन एक सप्ताह में लखनऊ-इलाहाबाद-पटना रुट पर 3 फ्लाइट भेजेगी। इसके अलावा एयरलाइन नई दिल्ली से नासिक, नागपुर इलाहाबाद इंदौर और लखनऊ बरेली दिल्ली रुट पर भी अपनी सर्विस देगी।

जेट एयरवेज के डायरेक्टर गौरंग शेट्टी ने कहा कि UDAN स्कीम एक अच्छी पहल है जो विमानन क्षेत्र के फायदों को सभी लोगों तक पहुंचाने में मदद करती है, यह भारत और इसके विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों के विशाल विस्तार तक पहुंचती है। यह भारत के सभी हिस्सों में व्यापार और पर्यटन के विकास के दृष्टिकोण के साथ कनेक्टिविटी प्रदान करने का हमारा निरंतर प्रयास है। उड़ान स्कीम के तहत एक फ्लाइट की कम से कम आधी सीटों को सब्सिडी दरों पर पेश किया जाता है, इस स्कीम में हिस्सा लेने वाली कंपनियों को वेरिएबिलिटी गैप फंडिंग (वीजीएफ) की एक निश्चित राशि मिलती है। यह केंद्र और संबंधित राज्यों के बीच साझा की गई राशि होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App