ताज़ा खबर
 

Jet Airways CEO विनय दुबे ने भी दिया इस्तीफा, एक दिन पहले CFO ने छोड़ा था पद

Jet Airways CEO Resigns, Who is Vinay Dube, Jet Airways Crisis News: दुबे, अगस्त 2017 में जेट एयरवेज से जुड़े थे। उससे पहले वह डेल्टा एयरलाइन्स इंक., सेबर इंक. और अमेरिकन एयरलाइन्स सरीखी कंपनियों में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Author Updated: May 14, 2019 6:10 PM
जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः पवन खेंगड़े)

Jet Airways CEO Resigns: एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज का आर्थिक संकट दिनों-दिन गहरा रहा है। कंपनी के मुख्य आर्थिक अधिकारी (सीएफओ) के बाद मंगलवार (14 मई, 2019) को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इसके पीछे निजी कारण को वजह बताया है।

एयरलाइन कंपनी के बयान के मुताबिक, “निजी कारणों के चलते सीईओ ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।” दुबे के इस्तीफे से पहले सोमवार (13 मई) को सीएफओ व डिप्टी सीईओ अमित अग्रवाल ने तत्काल प्रभाव से पद छोड़ दिया था। जेट एयरवेज ने अग्रवाल के इस्तीफे के पीछे भी ‘निजी कारण’ बताया था।

17 अप्रैल से जेट की फ्लाइट्स का संचालन है बंदः माली हालत खस्ता होने के चलते 17 अप्रैल से एयरलाइन कंपनी की फ्लाइट्स का संचालन बंद है। कंपनी को ऐसा पैसों की किल्लत की वजह से करना पड़ा था। साथ ही बीते एक महीने में कंपनी के अधिकतर बोर्ड सदस्य इस्तीफा दे चुके हैं। फ्लाइट्स के संचालन के लिए बीच में कंपनी ने लगभग 400 करोड़ का आपात्कालीन फंड भी मांगा था, पर भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के कंसोर्टियम ने यह रकम देने से इन्कार कर दिया था।

कौन हैं विनय दुबे, Who is Vinay Dube?: दुबे, अगस्त 2017 में जेट एयरवेज से जुड़े थे। उससे पहले वह डेल्टा एयरलाइन्स इंक., सेबर इंक. और अमेरिकन एयरलाइन्स सरीखी कंपनियों में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। जेट एयरवेज से ठीक पिछली नौकरी में वह डेल्टा एयरलाइन्स में एशिया पैसिफिक रीजन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट थे।

जेट एयरवेज का संकट समझने के लिए नीचे क्लिक कर पॉडकास्ट सुनेंः

ये भी कह चुके कंपनी को अलविदाः सीएफओ और सीईओ से पहले अप्रैल में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने एयरलाइन कंपनी के बोर्ड से निजी कारणों और समय की कमी का हवाला देते हुए नॉन-एग्जिक्यूटिव और नॉन-इंडिपेंडेंट डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, इंडीपेंडेंट डायरेक्टर राजश्री पैथी और शीर्ष अधिकारी गौरंग शेट्टी भी कंपनी को कुछ समय पहले अलविदा कह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ICC-Videocon: मनी लॉन्ड्रिग मामले में फिर ED के समक्ष पेश हुईं चंदा कोचर और उनके पति
2 Paytm ने अब लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, मिलेगा 1% अनलिमिटेड कैशबैक, जानें बाकी फीचर्स
3 Tata कंपनी ने इस इत्र से 500 करोड़ रुपये का कारोबार करने का बनाया प्लान
जस्‍ट नाउ
X