ताज़ा खबर
 

Jeff Bezos ने रिकॉर्ड 1,179 करोड़ रुपये में खरीदा आलीशान बंगला, स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट और गैस पंप समेत हैं तमाम सुविधाएं

Jeff Bezos: जेफ बेजोस के इस घर में एक मोटर कोर्ट भी है, जिसमें कारों को खड़ा करने के लिए गैरेज के साथ ही गैस पंप भी बना हुआ है। बेजोस से पहले इस बंगले के मालिक रहे डेविड गेफेन उनके पुराने दोस्त रहे हैं। गेफेन के याट पर कई बार बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड को पार्टी करते हुए देखा गया है।

Author Edited By सूर्य प्रकाश लॉस एंजिलिस | Updated: February 13, 2020 12:35 PM
जेफ बेजोस के इस आलीशान बंगले में मौजूद है हर सुविधा

Jeff Bezos new mansion: दुनिया के सबसे रईस शख्स जेफ बेजोस ने रेकॉर्ड 165 मिलियन डॉलर यानी करीब 1,179 करोड़ रुपये का एक नया घर खरीदा है। अमेजॉन के सीईओ बेजोस ने लॉस एंजिलिस के बेवरले हिल्स इलाके में वॉर्नर एस्टेट नाम के इस बंगले को म्यूजिक और फिल्म डायरेक्टर डेविड गेफेन से खरीदा है। वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रॉपर्टी डील ने लॉस एंजिलिस में खरीद के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इससे पहले पिछले ही साल यहां सबसे महंगी डील 150 मिलियन डॉलर की हुई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक बेजोस के इस आलीशान घर में टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल और गोल्फ कोर्स जैसी सुविधाएं भी होंगी। 9 एकड़ में फैला यह बंगला 1920 में बना था, जिसे मशहूर एंटरटेनमेंट कंपनी वॉर्नर ब्रदर्स के संस्थापक जैक वॉर्नर ने अपने लिए बनवाया था। लॉस एंजिलिस में इस बंगले की ख्याति रही है और हॉलीवुड के तमाम स्टार्स की पार्टियां यहां होती रही हैं।

इस घर में एक मोटर कोर्ट भी है, जिसमें कारों को खड़ा करने के लिए गैरेज के साथ ही गैस पंप भी बना हुआ है। बेजोस से पहले इस बंगले के मालिक रहे डेविड गेफेन उनके पुराने दोस्त रहे हैं। गेफेन के याट पर कई बार बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड को पार्टी करते हुए देखा गया है।

जैक वॉर्नर के बाद यह बंगला 1990 में डेविड गेफेन के पास चला गया था। उन्होंने इस बंगले को 47.5 मिलियन डॉलर में खरीदा था। बता दें कि पिछले काफी दिनों से बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज लॉस एंजिलिस में एक नए घर की तलाश कर रहे थे। बता दें कि बेजोस का यह पहला आलीशान घर नहीं है। इससे पहले लॉस एंजिलिस इलाके में ही उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी मैकेंजी बेजोस के साथ बेवरले हिल्स में ही 24 मिलियन डॉलर का एक बंगला खरीदा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Employee Provident Fund balance transfer: अब खुद दर्ज कर सकते हैं नौकरी छोड़ने की तारीख, आसान होगा PF निकालना और बैलेंस ट्रांसफर
2 FASTag मिल रहा मुफ्त, 15 दिनों के लिए है NHAI का ऑफर, जानें- कहां से और कैसे कर सकते हैं हासिल
3 Reserve Bank 2,000 रुपये के नोटों को क्यों चुपचाप ले रहा है वापस, जानिए- क्या है इसके पीछे की वजह और आप पर क्या असर
ये पढ़ा क्या?
X