ताज़ा खबर
 

जेफ बेजोस ने एक दिन में कमाए 97,000 करोड़ रुपये, दुनिया के सबसे रईस शख्स की अमीरी और बढ़ी

Jeff Bezos earns 13 billion dollar on Monday: सोमवार को अमेजॉन के शेयरों में 7.9 पर्सेंट का इजाफा हुआ, जो दिसंबर 2018 के बाद से सबसे अधिक है। इस साल जेफ बेजोस की संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है।

jeff bezosजेफ बेजोस की संपत्ति में 1 दिन में हुआ 97,200 करोड़ रुपये का इजाफा

कोरोना काल में भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की रईसी में तेजी से इजाफा हो रहा है। सोमवार को जेफ बेजोस की दौलत में 13 अरब डॉलर यानी 97200 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हो गई। 2012 में ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स की शुरुआत के बाद से यह पहला मौका है, जब महज एक दिन में किसी की संपत्ति में इतना बड़ा इजाफा हुआ है। सोमवार को अमेजॉन के शेयरों में 7.9 पर्सेंट का इजाफा हुआ, जो दिसंबर 2018 के बाद से सबसे अधिक है। इस साल जेफ बेजोस की संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है। दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग ट्रेंड में कोरोना काल में तेजी से इजाफा हुआ है, जिसका सीधा फायदा अमेजॉन को मिला है।

ऑनलाइन शॉपिंग में इस साल अब तक 73 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है। 56 वर्षीय बेजोस की संपत्ति इस इजाफे के साथ ही 189.3 अरब डॉलर के लेवल पर पहुंच गई है। जेफ बेजोस की अमीरी का यह आंकड़ा इसलिए भी उल्लेखनीय है क्योंकि अमेरिका गहरी मंदी के दौर से गुजर रहा है।

फिलहाल जेफ बेजोस की संपत्ति Exxon Mobil Corp, नाइकी और मैकडोनाल्ड की कुल मार्केट वैल्यूएशन से भी ज्यादा है। यही नहीं जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मेकेंजी बेजोस की दौलत में भी सोमवार को 4.6 अरब डॉलर की संपत्ति का इजाफा हुआ है और वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 13वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

जेफ बेजोस के अलावा अन्य टेक कंपनियों के लीडर्स की संपत्ति में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। दरअसल कोरोना संकट के चलते बड़ी संख्या में लोगों को अपने घरों तक ही सीमित रहना पड़ रहा है, ऐसे दौर में लोग ऑनलाइन एंटरटेनमेंट और कॉन्टेंट पर खर्च कर रहे हैं। इस साल अब तक फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में भी 15 अरब डॉलर की संपत्ति का इजाफा हुआ है। कई दिग्गज कंपनियों की ओर से फेसबुक ऐड का बायकॉट किए जाने के बाद भी जुकरबर्ग की संपत्ति में यह बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्यों की ओर से श्रम कानूनों में बदलाव पर केंद्र का कड़ा रुख, कहा- सामाजिक सुरक्षा के आड़े आने वाले नियम होंगे खत्म
2 अमेजॉन पर भारतीय MSME के उत्पादों का निर्यात 2 अरब डॉलर के पार, 60 हजार कारोबारी बने हिस्सा
3 पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने ट्विटर पर शेयर की बचपन की तस्वीर, लिखा- गुरुकुलों ने संघर्ष करना सिखाया
ये पढ़ा क्या?
X