ताज़ा खबर
 

Defamations Case against Jeff Bezos: अब नए झंझट में पड़े अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस, गर्लफ्रेंड के भाई ने ही ठोका मानहानि का केस

Jeff Bezos in Controversy: जेफ बेजोस ने माइकल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने नेशनल एन्क्वायरर नाम के टेबलॉयड को उनकी और गर्लफ्रेंड लॉरेन की तस्वीरें लीक की थीं। इस पर माइकल ने उन पर मानहानि का केस ठोका है।

Author Edited By सूर्य प्रकाश सैन फ्रांसिस्को | Updated: February 3, 2020 3:07 PM
जेफ बेजोस (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस पिछले कुछ वक्त से अपने कारोबार से ज्यादा विवादों के चलते चर्चा में रहे हैं। अब बेजोस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। उनके खिलाफ यह मुकदमा किसी प्रतिद्वंद्वी ने नहीं बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के भाई माइकल सांचेज ने किया है।

दरअसल जेफ बेजोस ने माइकल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने नेशनल एन्क्वायरर नाम के टेबलॉयड को उनकी और गर्लफ्रेंड लॉरेन की तस्वीरें लीक की थीं। इस पर माइकल ने उन पर मानहानि का केस ठोका है। इससे पहले उन्हें अपनी पत्नी मैकेंजी से तलाक के मुकदमे का भी सामना करना पड़ा था। आइए जानते हैं क्या है पूरा विवाद…

गर्लफ्रेंड संग तस्वीरों से फैली थी सनसनी: जनवरी, 2019 को जब नेशनल एन्क्वायरर ने जेफ बेजोस के विवाहेतर संबंधों के बारे में जानकारी छापी तो सनसनी फैल गई। अब तक के करियर में बेदाग रहे बेजोस के इस स्टोरी के चलते पत्नी कीथ मैकेंजी से संबंध बिगड़ गए। अखबार ने सांचेज और बेजोसे के बीच मेसेज भी छाप दिए थे।

माइकल ने 2 लाख डॉलर में लीक की थी तस्वीरें?: पिछले दिनों एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि माइकल को इस लीक के बदले एन्क्वायरर से 2 लाख डॉलर की रकम भी मिली थी। बता दें कि एन्क्वायरर अखबार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का करीबी माना जाता है। कहा यह भी जाता है कि जमाल खशोगी की हत्या के बाद यह मामला हुआ था ताकि बेजोस को नियंत्रित किया जा सके। यहां तक कि मोहम्मद बिन सलमान पर बेजोस के फोन को हैक करने का भी आरोप लगा था।

गर्लफ्रेंड के भाई बोले, बेजोस ने मेरी छवि बिगाड़ी: अब माइकल ने यह कहते हुए बेजोस पर मुकदमा ठोका है कि आरोपों के चलते उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है। माइकल का कहना है कि आरोपों की वजह से उनकी बदनामी हुई। उनके घर एफबीआई का छापा भी पड़ा, इस वजह से पड़ोसियों के सामने छवि खराब हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Manufacturing Growth in India: सुस्ती दूर होने के संकेत? जनवरी में मैन्युफैक्चरिंग 8 साल के उच्चतम स्तर पर
2 Employee Provident Fund: जानिए, पीएफ की रकम को कैसे निकालें और कैसे करा सकते हैं ट्रांसफर