ताज़ा खबर
 

खुद भी नाश्ता बनाते हैं आनंद महिंद्रा, जानिए गूगल, अमेज़ॉन, ट्विटर के सीईओ का ब्रेकफास्ट मेनू

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई चाय के साथ दिन की शुरुआत करते हैं तो महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के मुखिया आनंद महिंद्रा खुद अपना नाश्ता तैयार करने में यकीन करते हैं। आइए जानते हैं किस दिग्गज का क्या है ब्रेकफास्ट मेन्यू...

Anand Mahindra Mark zuckerbergखुद नाश्ता तैयार करना पसंद करते हैं आनंद महिंद्रा। (फोेटो सोर्स: सोशल मीडिया)

दिन की बेहतर शुरुआत के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट भी बेहद जरूरी होता है। एक अच्छा ब्रेकफास्ट मूड तो अच्छा करता ही बल्कि वर्क मोड में आने से पहले एनर्जी हासिल करने के लिए भी बेहद अहम होता है। हालांकि हर किसी की ब्रेकफास्ट की अपनी अलग-अलग टाइमिंग और डाइट होती है। आइए हम आपको सुबह-सवेरे नाश्ते में क्या खाते हैं कारोबारी दुनिया के दिग्गज…

चाय से होती है पिचाई की सुबह: भारतीय मूल के गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ज्यादातर भारतीयों की तरह दिन की शुरुआत चाय से करते हैं। आमतौर पर वह ब्रेकफास्ट में एक कप चाय और एक ऑमलेट लेते हैं।

खुद नाश्ता तैयार करते हैं आनंद महिंद्रा: सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा ने एक बार नाश्ता तैयार करते हुए एक तस्वीर भी ट्विटर पर डाली थी। महिंद्रा ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि परिवार में उन्हें एग्सपर्ट घोषित किया गया है। महिंद्रा के मुताबिक वह ब्रेकफास्ट में इडली पसंद करते हैं।

फ्रूट सलाद और मुसली है ब्रैन्सन का ब्रेकफास्ट: ब्रिटेन के अरबपति उद्योगपति और वर्जिन ग्रुप के फाउंडर रिचर्ड ब्रैन्सन ब्रेकफास्ट में फ्रूट सलाद और मुसली खाना पसंद करते हैं। कई बार वह सुबह नाश्ते में ही मछली खाना पसंद करते हैं।

क्या खाते हैं ट्विटर के सीईओ जैक दोर्जे: ट्विटर के सीईओ जैक दोर्जे नाश्ते में दो उबले हुए अंडे खाते हैं। खबरों के मुताबिक दोर्जे इन दिनों दिन में सिर्फ एक बार ही खाते हैं। उनका फोकस बैलेंस डाइट पर रहता है ताकि ज्यादा प्रोटीन मिले।

जेफ बेजोस को पसंद पिल्सबरी बिस्किट: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस को नाश्ते में पिल्सबरी बिस्किट खाना पसंद है। उन्हें नाश्ते में हल्की डाइट ही पसंद है।

सोचने नहीं खाने में यकीन करते हैं जुकरबर्ग: इन सबसे जुदा अंदाज फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का है। जुकरबर्ग का कहना है कि वह छोटे फैसलों पर सोचने के लिए कभी ज्यादा वक्त नहीं लगाते। जुकरबर्ग के मुताबिक उनका ब्रेकफास्ट तय नहीं है और कभी भी कुछ भी खाना पसंद करते हैं। हालांकि एक रोचक बात यह है कि 2011 में उन्होंने खुद अपने लिए चैलेंज लिया था कि वह उसी जानवर का मीट खाएंगे, जिसका वह खुद शिकार करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kisan Samman Nidhi Yojna: पीएम नरेंद्र मोदी ने गाजे-बाजे के साथ शुरू की थी किसानों के लिए स्कीम, अब हो सकती है बजट में कटौती
2 7th Pay Commission: मोदी सरकार के बजट से मिलेगी 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को खुशखबरी? DA में 4% की बढ़ोतरी का कर सकती है ऐलान, जानें क्या है प्लान
3 Road To Plastic: प्लास्टिक कचरे से देश भर में सड़कें बनाने की तैयारी में मुकेश अंबानी की कंपनी, भेजा प्रस्ताव
ये पढ़ा क्या?
X