ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर सरकार ने राज्य में अंबुजा सीमेंट की बिक्री पर रोक

जम्मू कश्मीर सरकार ने राज्य में अंबुजा सीमेंट की बिक्री पर रोक लगा दी है क्योंकि इससे पहले जांच में बोरों में कम वजन और उत्पादों का मूल्य अतार्किक पाया गया..

Author जम्मू | September 20, 2015 12:22 PM

जम्मू कश्मीर सरकार ने राज्य में अंबुजा सीमेंट की बिक्री पर रोक लगा दी है क्योंकि इससे पहले जांच में बोरों में कम वजन और उत्पादों का मूल्य अतार्किक पाया गया। राज्य के एक मंत्री ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सीए एंड पीडी तथा आदिवासी मामलों के मंत्री चौधरी जुल्फकार अली ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘अंबुजा सीमेंट्स की बिक्री और परिचालन राज्य में प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह कदम कंपनी के खिलाफ कदाचार की शिकायतें मिलने के बाद उठाए गए हैं।’’

उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों ने शिकायतों को कंपनी के प्रबंधन के समक्ष उठाया जो संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाये। हमने सीएफए के गोदामों पर छापा मारा।

अली ने बताया कि जांच में यह पाया गया कि कंपनी कश्मीर एवं जम्मू क्षेत्रों में अलग अलग न्यूनतम खुदरा मूल्य पर सीमेंट बोरे बेच रही है। कश्मीर में यह 346.65 रुपये प्रति बोरी है जबकि जम्मू में यह 437.69 रुपये प्रति बोरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App