ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो की इस डील में ईशा अंबानी की थी अहम भूमिका, पिता मुकेश अंबानी के साथ है शानदार बॉन्डिंग

ईशा अंबानी अकसर रिलायंस जियो के कार्यक्रमों में दिखती हैं। हाल ही में रिलायंस की सालाना जनरल मीटिंग के दौरान भी वह दिखी थीं और कई प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग की थी।

isha ambaniमुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी अकसर रिलायंस जियो के कार्यक्रमों में नजर आती हैं। पिता के साथ शानदार बॉन्डिंग रखने वालीं ईशा अंबानी अकसर लो-प्रोफाइल रहते हुए बड़े काम को अंजाम देती हैं। हाल ही में रिलायंस की सालाना जनरल मीटिंग के दौरान भी वह दिखी थीं और कई प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग की थी। ईशा अंबानी अपने जुड़वां भाई आकाश अंबानी के साथ रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल में 2014 से ही डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही हैं।

रिलायंस के आंतरिक सूत्रों के मुताबिक कोरोना काल में फेसबुक की ओर से रिलायंस जियो में किए गए 43,574 करोड़ रुपये के निवेश में ईशा अंबानी की भी अहम भूमिका थी। आकाश के साथ इस ईशा अंबानी भी इस डील को लेकर ऐक्टिव थीं और बातचीत की थी। रिलायंस फाउंडेशन में भी ईशा अंबानी डायरेक्टर के तौर पर जुड़ी हैं। इसका नेतृत्व उनकी मां नीता अंबानी करती हैं। पिता मुकेश अंबानी और मां नीता अंबानी के साथ शानदार बॉन्डिंग रखने वालीं ईशा अंबानी लो-प्रोफाइल रहना ही पसंद करती हैं और अकसर मीडिया की चकाचौंध से दूर रहती हैं।

दिसंबर, 2018 में ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के आनंद पीरामल से हुई थी। उस साल देश की सबसे बड़ी शादियों में से यह एक थी। कहा जाता है कि अंबानी और पीरामल फैमिली 4 दशकों से एक-दूसरे को जानती थीं और यह दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई। मुकेश अंबानी की अपने दामाद आनंद पीरामल से भी अच्छी बॉन्डिंग है। खुद आनंद पीरामल के मुताबिक जब वह कंसल्टिंग या बैंकिंग जॉइन करने को लेकर पसोपेश में थे तो मुकेश अंबानी ने ही उन्हें सलाह दी थी। अंबानी ने उनसे कहा था कि कंसल्टिंग क्रिकेट की कॉमेंट्री जैसी है, जिसमें खेलने का अनुभव नहीं होगा, लेकिन यदि आप कारोबारी बनते हैं तो फिर खेलने का अनुभव भी मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी के वसीयत तैयार करने की खबर को रिलायंस ने किया खारिज, कहा- सिर्फ कल्पना है, कोई सच्चाई नहीं
2 इस यूनिवर्सिटी के कुलपति भी हैं गुरुकुल में पढ़े पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण, यहां हुई थी बाबा रामदेव से पहली मुलाकात
3 गलवान घाटी में फ़ौजियों की शहादत, बायकॉट के आह्वान के बाद भी चीन से आता रहा सामान, जुलाई में जून से भी ज्यादा आयात
ये पढ़ा क्या?
X