ताज़ा खबर
 

महंगी होने वाली हैं Royal Enfield की ‘स्लिम बुलेट्स’, कितना बढ़ेगा दाम? जानिए

बता दें कि एन्फील्ड ने इन दोनों बाइक्स को नवंबर 2018 में लॉन्च किया था, जबकि इनकी डिलीवरी फरवरी 2019 से शुरू हुई थी।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः fb/RoyalEnfield)

भारतीय बाजार में रॉयल एन्फील्ड की 650 टि्वन्स सीरीज बाइक्स को शानदार रेस्पॉन्स मिला। पहले ही महीने में इन मोटरसाइकिलों (इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650) की लगभग एक हजार यूनिट्स धड़ाधड़ बिक गईं। फिलहाल यह आंकड़ा दोगुणा हो चुका है। यानी कि इन बाइक्स की 2000 से अधिक यूनिट्स बिक चुकी हैं। क्लासिक लुक्स के साथ भारी सीसी और शानदार फीचर्स संग आने वाली इन बाइक्स की पॉपुलैरिटी बढ़ने के बीच खबर आई है कि आगामी दिनों में ये महंगी हो सकती हैं। बता दें कि 650 टि्वन्स सीरीज की इन दोनों ही बाइक्स को स्लिम बुलेट के नाम से भी जाना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि दाम में लगभग 20 हजार रुपए के आस-पास का इजाफा किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इस संभावित बढ़ोतरी के पीछे का आधिकारिक कारण फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। कुछ एक्सपर्ट्स ने ऐसे में अंदाजा लगाया है कि कंपनी इन बाइक्स में नए कलर ऑप्शंस मुहैया कराने की वजह से दाम में यह बढ़ोतरी करने वाली हो।

मौजूदा समय में इंटरसेप्टर 650 की कीमत ढाई लाख रुपए (दिल्ली में एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो कि दो लाख 70 हजार रुपए तक जाती है। वहीं, कॉन्टीनेंटल जीटी 650 का दाम दो लाख 65 हजार से चालू होकर दो लाख 85 हजार रुपए तक जाता है। एन्फील्ड, बुलेट के चाहने वालों में बेहद कम समय में इन गाड़ियों के लोकप्रिय होने का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इन बुकिंग के लिए ग्राहक को काफी लंबा इंतजार करना पड़ता है। अप्रैल में खबर थी कि विभिन्न शहरों में इन दोनों गाड़ियों के लिए लोगों को लगभग तीन से पांच महीने तक की वेटिंग का इंतजार करना पड़ा था।

बता दें कि एन्फील्ड ने इन दोनों बाइक्स को नवंबर 2018 में लॉन्च किया था, जबकि इनकी डिलीवरी फरवरी 2019 से शुरू हुई थी। निर्यात में हुई बढ़ोतरी और तमिलनाडु स्थित कंपनी के प्लांट पर कर्मचारियों की हालिया हड़ताल की वजह से इन दोनों गाड़ियों के उत्पादन की प्रक्रिया भी ढीली पड़ गई थी।

उधर, कंपनी की कुछ टॉप सेलिंग बाइक्स की बिक्री में बीते कुछ महीनों से गिरावट देखने को मिली है। इन गाड़ियों में क्लासिक 350 और बुलेट 350 शामिल हैं, जबकि 650 टि्वन्स की बिक्री में बढ़ोतरी आई। जानकारी के मुताबिक, कंपनी आने वाले समय में 650 टि्वन्स सीरीज के लिए नए सैडल बैग्स, अलॉय व्हील्स और बाकी कस्टमाइजेशन विकल्प लाएगी। मौजूदा समय में कंपनी की थंडरबर्ड एक्स सीरीज में सिर्फ अलॉय व्हील्स मिलते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले! नई सरकार में यह फॉर्मुला लागू कर सकते हैं नरेंद्र मोदी
2 मोदी की वापसी के बीच रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलें, जमानत खारिज करवाने दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची ईडी
3 पहले टेलिकॉम कंपनी दिवालिया, अब म्युचुअल फंड्स के धंधे से भी हटेगी अनिल अंबानी की कंपनी, हिस्सेदार बेच जुटाएगी 6000 करोड़