ताज़ा खबर
 

IRCTC से रेल टिकट बुकिंग पर कैशबैक, जान‍िए कौन दे रहा क‍ितना ऑफर

IRCTC Train Ticket Booking Online Offers: IRCTC टिकट बुक करने के 14 दिन बाद भी पेमेंट करने का ऑप्शन दे रही है। इसका फायदा IRCTC की book now, pay later सर्विस के तहत उठाया जा सकता है। इसमें टिकट बुक करने के बाद 14 दिन के अंदर अंदर पेमेंट करना है।

इस फोटो का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

IRCTC Train Ticket Booking Online Offers: ट्रेन से यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। IRCTC से ट्रेन का टिकट बुक करने पर कैशबैक का ऑफर चल रहा है। यह कैशबैक मोबाइल वॉलेट  Mobikwik, Paytm और PhonePe दे रहे हैं। इस कैशबैक को पाने के लिए आपको अलग से कुछ नहीं करना है बस जब आप www.irctc.co.in से अपनी यात्रा का टिकट बुक करें तब पेमेंट के ऑप्शन पर आने पर पेमेंट ऊपर दिए गए किसी मोबाइल वॉलेट से करनी होगी, बुकिंग कन्फर्म होने के बाद कैशबैक आपके मोबाइल वॉलेट में क्रेडिट कर दिया जाएगा।

सबसे पहले MobiKwik की बात करते हैं मोबिक्विक ने आने वाले फेस्टिव सीजन के लिए ऑफर की घोषणा की थी। मोबिक्विक के मुताबिक IRCTC से टिकट बुक करने के पेमेंट MobiKwik वॉलेट से करने पर 10 फीसदी तक सुपर कैश मिलेगा। इसका इस्तेमाल यूजर्स फिर कभी टिकट बुक करने पर कर सकते हैं। आपको बता दें कि एक बिल में 10 फीसदी सुपरकैश का ही इस्तेमाल किया जा सकता है।

अब Paytm की बात करते हैं। पेटीएम ट्रेन का टिकट बुक करने पर फ्लैट 100 रुपए कैशबैक का ऑफर दे रहा है। इसके लिए पेटीएम से टिकट बुक करते वक्त TR100 प्रोमो कोड डालना होगा। प्रोमो कोड टिकट बुक करते वक्त पेमेंट ऑप्शन के पेज पर आता है। इसे वहीं डालना होगा अगर नहीं डालेंगे तो कैशबैक नहीं मिलेगा।

इसके अलावा Flipkart का PhonePe भी कैशबैक का ऑफर दे रहा है। यह 100 रुपए तक का कैशबैक दे रहा है। हालांकि यह फोनपे ने नए यूजर्स के लिए है। ट्रेन का टिकट बुक करते वक्त फोन पे से पेमेंट करने पर पहली 2 ट्रांजैक्शन पर 50-50 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

आपको बता दें कि IRCTC टिकट बुक करने के 14 दिन बाद भी पेमेंट करने का ऑप्शन दे रही है। इसका फायदा IRCTC की book now, pay later सर्विस के तहत उठाया जा सकता है। इसमें टिकट बुक करने के बाद 14 दिन के अंदर अंदर पेमेंट करना है। हालांकि इसके लिए यूजर को ब्याज देना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App