ताज़ा खबर
 

ट्रेन लेट हुई तो सभी यात्रियों को चाय, कॉफी, जूस और खाना फ्री मिलेगा

IRCTC: अगर ट्रेन देरी से चल रही है तो यात्रियों को खाना और नाश्ता दिया जाता है। भारतीय रेलवे की यह पॉलिसी तब लागू होती है जब ट्रेन 2 घंटे या इससे ज्यादा लेट हो।

आईआरसीटीसी ने यात्रियों को दी नई सुविधाएं। (express photo)

IRCTC: आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं और आपकी ट्रेन देरी से चल रही है तो आप रेलवे की तरफ से फ्री खाने के हकदार होंगे। भारतीय रेलवे की आईआरसीटीसी कैटरिंग पॉलिसी में ‘ट्रेन लेट’  सिचुएशन है। अगर ट्रेन देरी से चल रही है तो यात्रियों को खाना और नाश्ता फ्री दिया जाता है। भारतीय रेलवे की यह पॉलिसी तब लागू होती है जब ट्रेन 2 घंटे या इससे ज्यादा लेट हो। अभी इस पॉलिसी का फायदा सभी ट्रेनों में नहीं उठाया जा सकता है। अभी यह सर्विस भारतीय रेलवे की केवल राजधानी, शताब्दी और दुरंतों एक्सप्रेस ट्रेन में ही दी जा रही है।

IRCTC-Indian Railways policy के तहत यात्रियों को ये आइटम परोसे जाएंगे: चाय/कॉफी, 2 बिस्किट (CCMs द्वारा अप्रूव किए गए Marie के बिस्किट), चाय या कॉफी किट (सुगर/सुगर फ्री पाउच, 7 ग्राम), चाय या कॉफी के लिए दूध का पाउच (5 ग्राम)

ब्रेकफास्ट/ शाम की चाय: 4 ब्रेड स्लाइस (ब्राउन/व्हाइट) (बड़ी स्लाइस): 8-10 ग्राम की बटर की टिक्की, 1 टेट्रा पैक वाली फ्रूट ड्रिंक (200 एमएल), चाय या कॉफी किट (सुगर/सुगर फ्री पाउच, 7 ग्राम), चाय या कॉफी के लिए दूध का पाउच (5 ग्राम)

लंच/डिनर
200 ग्राम चावल
100 ग्राम दाल (पीली दाल, राजमा/छोले)
15 ग्राम अचार

या

7 पूड़ी (175 ग्राम)
मिक्स वेज / आलू की सब्जी (150 ग्राम)
15 ग्राम अचार का पाउच
नमक और मिर्च के अलग-अलग पाउच

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App