Women day special: मुकेश अंबानी के बराबर है नीता की हिस्सेदारी, यूं बढ़ा रही हैं रिलायंस का कारोबार

International womens day: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) में मुकेश अंबानी की जितनी हिस्सेदारी है, बराबर ही उनकी पत्नी नीता अंबानी का भी स्टेक है।

Nita Ambani news, mukesh ambani wife newsमुकेश अंबानी के बराबर नीता अंबानी की हिस्सेदारी (Photo-indian express )

दुनिया के दौलतमंद अरबपतियों में शुमार मुकेश अंबानी और उनकी कंपनी रिलायंस ​इंडस्ट्रीज (RIL) से हर कोई वाकिफ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) में मुकेश अंबानी की जितनी हिस्सेदारी है, बराबर ही उनकी पत्नी नीता अंबानी का भी स्टेक है। आज International womens day के मौके पर हम आपको रिलायंस इंडस्ट्रीज में नीता अंबानी की हिस्सेदारी के बारे में बताएंगे।

किसका कितना शेयर: साल 2020 के मार्च महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को कंपनी के स्टेक के बारे में जानकारी दी थी। इस दौरान कंपनी ने बताया था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज में मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी 0.11 (72.31 लाख शेयर) प्रतिशत से बढ़कर 0.12 प्रतशित (75 लाख शेयर) हो गई है।

इसी तरह कंपनी में उनकी पत्नी नीता अंबानी की हिस्सेदारी 67.96 लाख शेयर से बढ़कर 75 लाख, उनके बेटे आकाश और ईशा की हिस्सेदारी 67.2 लाख शेयर से बढ़कर 75 लाख शेयर हो गई है। वहीं, तीसरे बच्चे अनंत की हिस्सेदारी 2 लाख से बढ़कर 75 लाख शेयर पर पहुंच गई है। आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब मुकेश, उनकी पत्नी और बच्चों के पास कंपनी में बराबर-बराबर शेयर हैं।

आपको बता दें कि रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने International womens day से एक दिन पहले रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘हर सर्किल‘ पेश किया है।

उन्होंने एक बयान में कहा कि ‘हर सर्किल’ को महिलाओं से जुड़ी सामग्रियों के लिये विशेष रूप से तैयार किया गया है। यह अपनी तरह का पहला डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य महिलाओं का सशक्तिकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिये काम करना है।

नीता अंबानी ने कहा, “जब महिलाएं महिलाओं का ध्यान रखती हैं, तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं। मैं अपने जीवन भर मजबूत महिलाओं से घिरी रही, जिनसे मैंने करुणा, लचीलापन और सकारात्मकता सीखी; और बदले में वही सीख मैंने दूसरों को देने का प्रयास किया। मैं 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी, जहां मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया गया।’’

Next Stories
1 अनिल अंबानी की कंपनी का एक और डिफॉल्ट, इस बैंक को 40 करोड़ रुपये देने से हुई चूक
2 मुकेश अंबानी को टक्कर के लिए एलन मस्क की कंपनी ने उठाया ये कदम, दौलत में आ गई बड़ी गिरावट
3 बिकने वाली है अनिल अंबानी की एक और कंपनी, खरीदने वालों की रेस में नवीन जिंदल भी शामिल
यह पढ़ा क्या?
X