ताज़ा खबर
 

Intel करेगी 12,000 कर्मचारियों की छंटनी, कंपनी ने कहा-इस साल होगी 75 करोड़ डालर की बचत

इंटेल ने कहा कि इस छंटनी के शिकार होने वाले ज्यादातर कर्मचारियों को अगले 60 दिन में सूचना दे दी जाएगी।

Author Updated: April 20, 2016 3:01 PM
Intel, Intel Latest News, microprocessor maker Intel, Intel jobs, Intel slash jobs, Intel cut down jobs, Intel shed 12000 jobs, Intel shed jobs, Intel job cut, Intel employee, intel staff, Intel earnings, intel indiaकंपनी ने कहा है कि उसे रोजगार में कटौती से जुड़े खर्च में इस साल 75 करोड़ डालर और अगले साल के मध्य तक 1.4 अरब डालर की बचत होगी।

विश्व की सबसे बड़ी माइक्रोप्रोसेसर निर्माता अपने प्रतिष्ठान के पुनर्गठन की प्रक्रिया में विश्व भर में 12,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी ताकि कंपनी की पर्सनल कंप्यूटर बाजार पर निर्भरता कम की जा सके। इस क्षेत्र में वृद्धि की रफ्तार धीमी पड़ी है। इंटेल में पिछले साल के अंत तक करीब 1,07,300 कर्मचारी हैं।

पुनर्गठन के जरिए 2017 के मध्य तक इंटेल करीब 11 प्रतिशत कर्मचारियों को हटाएगी। इंटेल ने कहा कि इस छंटनी के शिकार होने वाले ज्यादातर कर्मचारियों को अगले 60 दिन में सूचना दे दी जाएगी। इंटेल ने बरसों पहले पर्सनल कंप्यूटर कारोबार की स्थिरता पर बड़ा दांव लगाया था और इसके माइक्रोप्रोसेसर का पर्सनल कंप्यूटर उद्योग पर दबदबा रहा है। कंपनी हालांकि, मोबाइल उपकरणों में इस सफलता को दोहराने में नाकाम रही है जिसने अब पारंपरिक डेस्कटाप और लैपटाप की जगह ले ली है।

Read Also: Yahoo करेगी 1,700 की छंटनी, CEO की नौकरी भी दांव पर

इंटेल का 60 प्रतिशत कारोबार और मुनाफा उसके माइक्रोप्रोसेसर और चिप व्यवसाय से आता है। इस लिहाज से पर्सनल कंप्यूटर कारोबार में कोई भी बदलाव आने से इंटेल के मूल कारोबार पर बड़ा असर पड़ेगा। कंपनी ने कहा है कि उसे रोजगार में कटौती से जुड़े खर्च में इस साल 75 करोड़ डालर और अगले साल के मध्य तक 1.4 अरब डालर की बचत होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JEE Mains 2016: आंसर की जारी, रिजल्ट 27 अप्रैल को
2 BARC:OCES DGFS 2016 के परिणाम घोषित, barconlineexam.in पर देखें नतीजे
ये पढ़ा क्या...
X