ताज़ा खबर
 

क्रेडिट कार्ड पर मिलता है एक क्लिक में Instant loan, जानिए- कैसे आप उठा सकते हैं फायदा और क्या हैं नियम

Instant loan, Insta jumbo loan: आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप तुरंत इस समस्या से निजात पा सकते हैं और महज एक क्लिक पर ही लोन हासिल कर सकते हैं।

loan on credit cardप्रतीकात्मक तस्वीर।

Instant loan, Insta jumbo loan: क्या कभी ऐसा हुआ है कि आपको पैसों की तत्काल जरूरत पड़ी हो और आपको रकम जुटाने में परेशानी आई हो? अकसर लोगों के साथ ऐसा होता जाता है। खासतौर पर लोअर मिडिल क्लास तबके में यह आम बात है। हालांकि आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप तुरंत इस समस्या से निजात पा सकते हैं और महज एक क्लिक पर ही लोन हासिल कर सकते हैं। आप उधर लोन के लिए क्लिक करें और इधर आपके फोन में अमाउंट क्रेडिट होने का मेसेज आ जाएगा। जानिए कैसे ले सकते हैं, इस सुविधा का लाभ…

सिर्फ एक क्लिक पर मिलता है इंस्टैंट लोन: क्रेडिट कार्ड पर इंस्टैंट यानी तत्काल लोन की सुविधा बहुत पुरानी नहीं है। हाल के सालों में कई बैकों ने अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए यह सुविधा दी है। यदि आप इंस्टैंट लोन लेना चाहते हैं तो नेट बैंकिंग पर लॉग इन क्रेडिट कार्ड सेक्शन में जाना होगा। यहां आप ट्रांजेक्शन में जाएंगे तो ड्रॉप डाउन मेन्यू में इंस्टैंट लोन का विकल्प दिखेगा।

चुन सकते हैं लोन की अवधि: इस पर क्लिक करते ही आपको इंस्टैंट लोन के तौर पर उपलब्ध राशि दिखेगी। यह एक तरह से प्री-अप्रूव्ड लोन होते हैं, जिसे कस्टमर की क्रेडिट हिस्ट्री के आधार पर अप्रूव किया जाता है। इस पर क्लिक करते ही आपके अकाउंट में लोन की राशि ट्रांसफर हो जाएगी। इस दौरान आपको लोन की अवधि भी चुननी होगी, जिसमें कम समय के लिए अधिक ब्याज और अधिक समय के लिए ब्याज का विकल्प होता है।

क्रेडिट कार्ड की लिमिट होती है ब्लॉक: आमतौर पर इंस्टैंट लोन के तौर पर आप 10 से 50 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं। इंस्टैंट लोन के तहत लिए गए कर्ज से आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट ब्लॉक हो जाती है। मान लीजिए कि आपके क्रेडिट कार्ड की सीमा 1 लाख रुपये है और आप 40 हजार का इंस्टैंट लोन लेते हैं तो फिर अन्य शॉपिंग के लिए कार्ड की लिमिट 60,000 हो जाएगी।

इंस्टा जंबो लोन से मिल सकता है बड़ा अमाउंट: इसके अलावा इंस्टैंट लोन के साथ इंस्टा जंबो लोन की सुविधा भी कई बैंकों की ओर से मिलती है। यह एक तरह से पर्सनल लोन होता है और क्रेडिट कार्ड की लिमिट से अलग होता है। आपके क्रेडिट कार्ड की सीमा और क्रेडिट हिस्ट्री के आधार पर इनके ऑफर दिए जाते हैं। इन्हें लेने का तरीका भी बिलकुल इंस्टैंट लोन जैसा ही है। फिलहाल एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और इंड्सइंड जैसे बैंक अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स को यह सुविधा दे रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि आयुर्वेद पर लगा 75 करोड़ रुपये का जुर्माना, जीएसटी कम होने पर नहीं घटाई थीं उत्पादों की कीमतें
2 2,000 रुपये के नोटों की छपाई सरकार ने बंद की? वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिए सवालों के जवाब
3 यस बैंक की सभी सेवाएं 18 मार्च को शाम 6 बजे से हो जाएंगी चालू, बैंक ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी
यह पढ़ा क्या?
X