ताज़ा खबर
 

Innova Crysta का नया वर्जन जल्द होने वाला है लॉन्च, सिक्योरिटी में जानदार और लुक में होगी शानदार, जानें- फीचर्स और कीमत

इनोवा क्रिस्टा के नए फेसलिफ्ट एडिशन में गाड़ी के एक्सटीरियर डिजाइन में भी बड़ा बदलाव किया जाएगा। इसकी फ्रंट ग्रिल पहले से ज्यादा आकर्षक होगी। बंपर में भी बदलाव होगा, फॉग लैंप नए होंगे और LED DRLs हेडलैंप लगे होंगे।

innova crystaToyota Innova Crysta facelift जल्द होने वाली है लॉन्च

भारत में जापानी कंपनी Toyota की बेहद लोकप्रिय कार Innova Crysta का नया वर्जन जल्दी ही भारत में लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने Innova Crysta के facelift वर्जन को पहले ही इंडोनेशिया में लॉन्च कर दिया है, जहां इसे Kijang Innova के नाम से जाना जाता है। अभी इसकी भारत में ऑफिशियली बुकिंग शुरू नहीं हुई है, लेकिन कुछ डीलरशिप ऐसी हैं, जहां इसकी बुकिंग गैर-आधिकारिक तौर पर स्वीकार की जा रही है। कंपनी ने 2016 में Innova Crysta का सेकेंड जनरेशन पेश किया था और उसके बाद इस कार में यह दूसरा बड़ा अपडेट होने जा रहा है। इस साल की शुरुआत में ही कंपनी ने Innova Crysta को BS-6 मानकों वाले पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया था।

इनोवा क्रिस्टा के नए फेसलिफ्ट एडिशन में गाड़ी के एक्सटीरियर डिजाइन में भी बड़ा बदलाव किया जाएगा। इसकी फ्रंट ग्रिल पहले से ज्यादा आकर्षक होगी। बंपर में भी बदलाव होगा, फॉग लैंप नए होंगे और LED DRLs हेडलैंप लगे होंगे। कार के 16 इंच के एलॉय व्हील्स भी डायमंड-कट फिनिश होंगे और पहले से ज्यादा चमकदार होंगे। हालांकि नई गाड़ी के इंटीरियर डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और सीटींग अरेंजमेंट भी पहले जैसा ही होगा।

मौजूदा मॉडल और नए अपडेट्स पूरी तरह से तकनीकी तौर पर होंगे औऱ इन्फोटेनमेंट पैनल में ही बदलाव किया जाएगा।  9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले दोनों को ही सपोर्ट करेगा। नई इनोवा कार में एयर प्यूरिफायर की भी व्यवस्था होगी और 360 डिग्री कैमरा होगा। इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, कीलैस एंट्री और 7 एयरबैग्स जैसे अन्य तमाम सेफ्टी फीचर्स भी होंगे। इसका इंजन पेट्रोल में 2.7 लीटर का ही होगा, जो मौजूदा एडिशंस में भी दिए जा रहे हैं। इसकेअलावा डीजल इंजन 2.4 लीटर का होगा, जो 148 हॉर्सपावर जनरेट करता है और 343 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

अभी इस नई कार की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत मौजूदा एडिशन के मुकाबले 50,000 रुपये तक अधिक होगी। हालांकि लॉन्चिंग के दौरान ही इसकी वास्तविक कीमत के बारे में खुलासा हो पाएगा। फेस्टिव सीजन के दौरान यदि आप कार लेना चाहते हैं तो फिर इनोवा पर विचार किया जा सकता है। अपने सेगमेंट में यह कार तमाम आधुनिक फीचर्स से लैस है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BPCL को खरीदने के लिए कई कंपनियों ने लगाई बोली, रिलायंस इंडस्ट्रीज और सऊदी अरामको ने नहीं दिखाई दिलचस्पी
2 पीएम किसान सम्मान निधि: किसी भी समस्या के लिए ऑनलाइन करें शिकायत, बेहद आसान है तरीका
3 UrbanLadder के जरिए फर्नीचर बिजनेस में कूदे मुकेश अंबानी, जानें- कब और किसने बनाई थी यह कंपनी
यह पढ़ा क्या?
X