ताज़ा खबर
 

सिक्का को उम्मीद, ट्रंप सरकार में अमेरिकी नीतियां कारोबार अनुकूल होंगी

सिक्का ने उम्मीद जताई है कि अमेरिका में शासन संभालने जा रही ट्रंप सरकार कारोबार, नवोन्मेष एवं उद्यम हितैषी नीतियां अपनाएगी।

Author बेंगलुरु | Published on: January 13, 2017 7:58 PM
Infosys Crisis news, Vishal Sikka Narayana Murthy, Infosys Vishal Sikka, Vishal Sikka News, Vishal Sikka latest newsबेंगलुरु स्थित कंपनी के मुख्यालय में इंफोसिस टेक्नोलॉजीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का। (PTI Photo by Shailendra Bhojak/13 Jan, 2017)

इंफोसिस टेक्नोलाजीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का ने अमेरिका में कठोर वीजा नीति का भारतीय सॉफ्टवेयर कंपनियों के ग्राहकों पर प्रभाव का ‘स्पष्ट रुझान’ अभी नहीं दिख रहा है। साथ ही सिक्का ने उम्मीद जताई है कि अमेरिका में शासन संभालने जा रही ट्रंप सरकार कारोबार, नवोन्मेष एवं उद्यम हितैषी नीतियां अपनाएगी। उन्होंने कहा, ‘जहां तक अमेरिका की नयी सरकार की बात है, नए राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रंप) अगले हफ्ते कार्यकाल संभालेंगे। ट्रंप स्वयं एक उद्यमी हैं और उनकी पृष्ठभूमि कारोबार-हितैषी और नवोन्मेष उन्मुखी है। इसलिए मुझे उम्मीद कि उनके प्रशासन की नीतियां कारोबार, नवोन्मेष और उद्यम के अनुकूल होंगी।’ सिक्का ने कहा कि यदि कंपनियां मूल्यों और नवोन्मेष पर बराबर ध्यान देती रहती हैं तो ‘सब कुछ ठीक होगा।’

गौरतलब है कि अभी लोगों के बीच इस बात की चिंता व्याप्त है कि अमेरिका में ट्रंप के नेतृत्व वाली नयी सरकार वीजा नीतियों में बदलाव करेगी जिससे अल्पकालिक नौकरियों के लिए अमेरिका के एच1-बी और एल1 वीजा पर जाने वाले भारत और अन्य देशों के पेशेवरों का वहां प्रवेश कठिन और महंगा होगा। अमेरिकी प्रशासन पेशेवर वीजा का ‘दुरुपयोग’ रोकना चाहता है ताकि स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाए जा सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी के बाद तेजी से बढ़ी मोबाइल बैंकिंग
2 6 सप्ताह बाद सोने की चमक बढ़ी, चांदी में ₹300 की गिरावट
3 बाजार में तेजी के सिलसिले पर लगा विराम, सेंसेक्स 9.10 अंक नीचे
ये पढ़ा क्या?
X