ताज़ा खबर
 

भाई मुकेश से कम नहीं अनिल अंबानी की सुरक्षा, जानिए कितने पैसे हो जाते हैं खर्च

Anil ambani brother of Mukesh ambani Z plus security cover highest protection: अंबानी बंधुओं- मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी- से जेड प्लस सिक्यॉरिटी कवर वापस लेने की याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दायर की जा चुकी है।

Anil ambani, Mukesh ambani, reliance मुकेश अंबानी जैसी सिक्योरिटी उनके भाई अनिल अंबानी को भी मिलती है। (Photo-indian express )

देश के सबसे दौलतमंद अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर एक संदिग्ध कार में जिलेटिन की छड़ें और धमकी पत्र मिलने से हर कोई हैरान है। जेड प्लस सिक्योरिटी के बावजूद मुकेश अंबानी की सुरक्षा को लेकर एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं।

अनिल अंबानी की सुरक्षा कैसी: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जैसी जेड प्लस सिक्योरिटी भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) को भी मिलती है। अनिल अंबानी (Anil Ambani) भले ही कर्ज में डूबे हों लेकिन उनकी सुरक्षा पर भी 15 लाख रुपये से ज्यादा खर्च हो जाते हैं। आपको बता दें कि साल 2013 में अंबानी बंधुओं को मनमोहन सिंह की सरकार में सुरक्षा दी गई थी। इस सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जवाब भी तलब किया था। इसके बाद सरकार की ओर से बताया गया था कि सुरक्षा का सारा खर्च खुद अंबानी बंधु उठाएंगे।

सुरक्षा हटाने को लेकर दायर हुई थी याचिका: हालांकि, अंबानी बंधुओं- मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी- से जेड प्लस सिक्यॉरिटी कवर वापस लेने की याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दायर की जा चुकी है। दोनों जगह से इस याचिका को खारिज किया जा चुका है।

बीते साल सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट की इस टिप्पणी का समर्थन भी किया था उच्चस्तरीय सुरक्षा उन्हें दी जानी चाहिए जिनकी जान को खतरा हो और जो सुरक्षा का खर्च चुकाने को तैयार हों।

जेड प्लस सुरक्षा का मतलब: ये सुरक्षा देश के चुनिंदा लोगों को मिलती है। इस सुरक्षा घेरे में कम से कम 55 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं, जिसमें अत्याधुनिक हथियारों से लैस करीब 10 NSG (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स) के खतरनाक कमांडो भी शामिल होते हैं। इस सुरक्षा की सरकार समय समय पर समीक्षा करती रहती है। इसी हिसाब से सुरक्षा बढ़ाई या घटाई जाती है।

किसकी कितनी संपत्ति: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कुल संपत्ति 82.8 बिलियन डॉलर है।

वहीं, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के 10वें अमीर शख्स बने हुए हैं। अगर बात करें अनिल अंबानी (Anil Ambani) की तो वह कर्ज में डूबे हैं। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) ने लंदन की अदालत में बताया था कि उनकी नेटवर्थ शून्य है।

Next Stories
1 Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों पर बोलीं वित्त मंत्री Nirmala Sitaraman- कुछ भी कहना ‘धर्म संकट’
2 चना बेचने वाली बच्ची से इंप्रेस हुए गौतम अडानी, भविष्य संवारने की ली जिम्मेदारी
3 Airtel ने जुटाए 9 हजार करोड़ रुपये, मुकेश अंबानी के Jio के लिए एक और टेंशन!
ये पढ़ा क्या?
X