ताज़ा खबर
 

विश्व टॉप-10 हाई सैलरी के CEO शामिल हैं इन भारतीयों के नाम

दुनिया में सर्वाधिक वेतन पाने वाले 100 सीईओ की सूची में तीन भारतीय भी शामिल हैं। 'इक्विलार' की सूची में पेप्सिको की इंदिरा नूयी तथा लियोंडेल बासेल के भवेश पटेल का नाम टॉप-10 सीईओ की सूची में है।

Author नई दिल्ली | April 29, 2016 4:34 AM
तस्वीर में बाएं से दाएं : सत्या नडेला, भवेश पटेल और इंदिरा नूयी

दुनिया में सर्वाधिक वेतन पाने वाले 100 सीईओ की सूची में तीन भारतीय भी शामिल हैं। ‘इक्विलार’ की सूची में पेप्सिको की इंदिरा नूयी तथा लियोंडेल बासेल के भवेश पटेल का नाम टॉप-10 सीईओ की सूची में है।

केमिकल कंपनी लियोंडेल बासेल इंडस्ट्रीज के शीर्ष कार्यकारी भवेश वी पटेल 2.45 करोड़ डॉलर के कुल पैकेज के साथ छठे, जबकि पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूयी 2.22 करोड़ डॉलर वेतन के साथ आठवें स्थान पर हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला 1.83 करोड़ डॉलर के वेतन पैकेज के साथ सर्वाधिक वेतन पाने वाले 100 सीईओ की सूची में 26वें स्थान पर हैं।

सूची में ओरैकल कॉर्प के मार्क हर्ड तथा साफरा ए काट्ज 5.32 करोड़ डॉलर के वेतन पैकेज के साथ पहले स्थान पर हैं। सूची में शीर्ष 10 में शामिल अन्य सीईओ में वाल्ट डिजनी के राबर्ट ए इगेर (4.35 करोड़ डॉलर), हनीवेल इंटरनेशनल के डेविड एम कोट (3.31 करोड़ डॉलर), जनरल इलेक्ट्रिक के जेफरी आर इमेल्ट (2.64 करोड़ डॉलर), ए टी एंड टी के रैंडाल एल स्टेपहैंसन (2.24 करोड़ डॉलर), ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी फॉक्स के रूपर्ट मर्डोक (2.22 करोड़ डॉलर) तथा मोर्गन स्टेनले के जेम्स पी गोरमैन (2.2 करोड़ डॉलर) शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App