ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की जीडीपी के बराबर है हमारा कोरोना आर्थिक पैकेज, इमरान खान के बयान पर भारत ने दिया करारा जवाब

भारत ने इमरान खान को आईना दिखाते हुए कहा है कि पाकिस्तान की जितनी साल भर की जीडीपी है, उतना तो भारत ने कोरोना के लिए आर्थिक पैकेज घोषित कर दिया है।

narendra modi, imran khan, pakistanपाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पीएम नरेंद्र मोदी।

कोरोना के संकट से निपटने में जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बड़बोलेपन का भारत ने भी करारा जवाब दिया है। भारत ने इमरान खान को आईना दिखाते हुए कहा है कि पाकिस्तान की जितनी साल भर की जीडीपी है, उतना तो भारत ने कोरोना के लिए आर्थिक पैकेज घोषित कर दिया है। इमरान खान ने कहा था कि लॉकडाउन के चलते भारत के 34 फीसदी लोगों के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं, हम उनकी मदद कर सकते हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान अपने लोगों को मदद करने की बजाय देश के बाहर बैंक खातों में रकम ट्रांसफर करने के लिए जाना जाता रहा है।

इस तरह भारत ने खुले तौर पर जिक्र किए बिना ही आतंकवाद को प्रोत्साहित करने की पाकिस्तान की नीति को उजागर कर दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘निश्चित तौर पर इमरान खान को कुछ नए सलाहकारों और जानकारियों की जरूरत है। हम पाकिस्तान के कर्ज संकट के बारे में जानते हैं, जो उसकी कुल जीडीपी के 90 फीसदी के बराबर है। कर्ज के पुनर्गठन के लिए पाकिस्तान को दबाव का भी सामना करना पड़ रहा है।’

बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपने ट्वीट में कहा था कि हम भारत में गरीबों की मदद करने के लिए तैयार हैं। हमारे कैश ट्रांसफर प्रोग्राम की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तारीफ हुई है। पाकिस्तान भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बुरी तरह जूझ रहा है। पाक में अब तक ढाई हजार लोगों की मौत इस वायरस के चलते हुई है, जबकि सवा लाख से ज्यादा लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

इमरान खान के मुताबिक पाकिस्तान की सरकार ने बीते 9 सप्ताह में करीब 1 करोड़ लोगों को 120 अरब रुपये की रकम ट्रांसफर की है। इसी को लेकर इमरान ने कहा था कि मैं भारत को मदद करने और अपना अनुभव साझा करने के लिए तैयार हूं। हमने अपने कैश ट्रांसफर प्रोग्राम के तहत लोगों की मदद की है और इसकी इंटरनेशनल लेवल पर भी खूब सराहना हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अनिल अंबानी पर एक और संकट, लोन की वसूली के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने किया NCLT का रुख
2 फेसबुक से डील कराने में आकाश अंबानी की थी अहम भूमिका, रिलायंस इंडस्ट्रीज को आगे बढ़ाने में जुटी मुकेश अंबानी की नई पीढ़ी
3 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जारी होंगी ‘वर्क फ्रॉम होम’ गाइडलाइंस, तय होंगे घर से काम करने के नियम
यह पढ़ा क्या?
X