ताज़ा खबर
 

Indian Railways: Vande Bharat Express में यात्रियों को मिला ‘बासी खाना’, सफर के दौरान मंत्री भी थीं ट्रेन में; जांच के दायरे में फाइव स्टार होटल

Indian Railways: भारतीय सेना के एक कर्नल की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ट्रेन में भोजन उपलब्ध कराने वाला भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) होटल को दंडित कर सकता है।

Author June 12, 2019 5:49 AM
Vande Bharat Express, Indian Railways News: वंदे भारत एक्सप्रेस। (एक्सप्रेस फोटो)

Indian Railways: कानपुर का एक फाइव स्टार होटल सबसे तेज रफ्तार से चलने वाली ट्रेन ”वंदे भारत एक्सप्रेस” में यात्रियों को “बासी खाना” परोसने को लेकर रेलवे की जांच के दायरे में आ गया है। इस रेलगाड़ी में फतेहपुर से सांसद और केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी सवार थीं। आईआरसीटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भारतीय सेना के एक कर्नल की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ट्रेन में भोजन उपलब्ध कराने वाला भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) होटल को दंडित कर सकता है। अधिकारियों ने बताया कि नौ जून को शिकायत मिली थी। आईआरसीटीसी (पर्यटन) के समूह महाप्रबंधक राजेश कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया, ””हमें एक यात्री की ओर से शिकायत मिली है और हम इसपर कार्रवाई करेंगे। पहली नजर में लगता है कि कानपुर के पांच सितारा होटल ने चावल की आपूर्ति की, जो यात्रियों के मुताबिक ताजा नहीं थे।

आईआरसीटीसी (उत्तर) के समूह महाप्रबंधक, होटल के भोजन तैयार करने और पैकेंिजग का निरीक्षण कर रहे हैं।” कुमार ने बताया, “उन्होंने देखा है कि वे गैर-एसी वाहन में भोजन ले जा रहे हैं जिससे हो सकता है समस्या हुई हो। अत्यधिक गर्मी के कारण चीजें बहुत बिगड़ गई हैं, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती और हम सुधारात्मक उपाय करेंगे।” उत्तर भारत इन दिनों भीषण लू की चपेट में है और राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को पारा 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X