ताज़ा खबर
 

IRCTC चलाने जा रहा श्री रामायण एक्‍सप्रेस, टूर पैकेज में भोजन, आवास, साइट सीइंग शामिल

भारतीय रेल अनूठी ट्रेन श्री रामायण एक्सप्रेस का परिचालन 14 नवंबर से शुरू करेगी।

Author नई दिल्ली | July 11, 2018 1:06 PM
भारतीय रेल अनूठी ट्रेन श्री रामायण एक्सप्रेस का परिचालन 14 नवंबर से शुरू करेगी। यह ट्रेन हिन्दू महाकाव्य पर आधारित रामायण सर्किट के प्रमुख गंतव्यों तक चलाई जाएगी। रेलवे मंत्रालय ने मंगलवार को यह घोषणा की।

भारतीय रेल अनूठी ट्रेन श्री रामायण एक्सप्रेस का परिचालन 14 नवंबर से शुरू करेगी। यह ट्रेन हिन्दू महाकाव्य पर आधारित रामायण सर्किट के प्रमुख गंतव्यों तक चलाई जाएगी। रेलवे मंत्रालय ने मंगलवार को यह घोषणा की। मंत्रालय के मुताबिक, इंडियन रेल टूरिज्म एंड केटरिंग कॉर्प (आईआरसीटीसी) 800 सीटों वाली यह ट्रेन दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से चलेगी। ट्रेन अपनी यात्रा तमिलनाडु के रामेश्वरम में 16 दिनों में पूरी करेगी। बयान में कहा गया, “यह ट्रेन भगवान राम के जीवन से जुड़े सभी महत्वपूर्ण स्थानों की यात्रा 16 दिनों में कराएगी।” यह भारत के साथ श्रीलंका में भी फैला होगा।

इस टूर पैकेज में भोजन, आवास, साइट सीइंग शामिल होगा। आईआरसीटीसी का एक टूर मैनेजर सभी प्रबंध करेगा और वह पर्यटकों के साथ ही यात्रा करेगा।
मंत्रालय ने कहा कि श्री रामायण यात्रा-श्रीलंका दो भागों में होगी। एक भारत में और दूसरा श्रीलंका में।

बयान में कहा गया, “दिल्ली के बाद ट्रेन अयोध्या, हनुमान गढ़ी रामकोट और कनक भवन मंदिर जाएगी। इसके साथ नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रीरंगवीरपुर, नासिक, हंपी और रामेश्वरम की यात्रा कराएगी।”

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 14210 MRP ₹ 30000 -53%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback

इस टूर के श्रीलंका भाग का शुल्क अलग होगा, जो कैंडी, नुवारा एलिया, कोलंबो और नेगोम्बो की यात्रा के लिए है। इस यात्रा में भारत से श्रीलंका की उड़ान भी शामिल है। श्रीलंका पैकेज की कीमत 47,600 रुपये प्रति व्यक्ति तथा देश के पैकेज की कीमत 39,800 रुपये प्रति व्यक्ति रखी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App