ताज़ा खबर
 

Indian Railways: ट्रेन में रेस्तरां से लेकर स्पा, किराया 9 लाख रुपये! देखें PHOTOS

इसकी कैंसिलेशन पॉलिसी की बात करें तो यात्रा से 90 दिन पहले कैंसिल कराने पर किराए का 95 फीसदी रिफंड मिल जाएगा। वहीं 30 से 89 दिन के बीच रिफंड कराने पर 80 फीसदी रिफंड मिलेगा।

ट्रेन के फेयर में टेलिफॉन कॉल ड्रिंक्स, लॉन्ड्री, वीडियो कैमरा फीस, लिकर, बिजनेस कार फेसेलिटीज और दूसरे पर्सनल आइटम शामिल नहीं है।

Palace on Wheels (पैलेस ऑन व्हील्स), नाम से ही लग रहा है कि राजा महाराजाओं की सवारी होगी। अगर आप चाहें तो आप भी इसमें सफर कर सकते हैं। रेलवे ने 6 सितंबर से इसे शुरू कर दिया है। आप चाहें तो आप भी पैलेस ऑन व्हील्स का मजा ले सकते हैं। यह इंडियन रेलवे की अब तक की सबसे लग्जरी ट्रेन है। पैलेस ऑन व्हील्स 7 रात और 8 दिन का टूर पैकेज दे रही है। इस महीने पैलेस ऑन व्हील्स का शेड्यूल्ड डिपार्टर 5, 12, 19 और 26 सितंबर को है। ट्रेन में रेस्तरां से लेकर स्पा तक सब है। ट्रेन के फेयर में टेलिफॉन कॉल ड्रिंक्स, लॉन्ड्री, वीडियो कैमरा फीस, लिकर, बिजनेस कार फेसेलिटीज और दूसरे पर्सनल आइटम शामिल नहीं है।

किराया: पैलेस ऑन व्हील्स कैबिन के मुताबिक चार्ज देना होगा। पैलेस ऑन व्हील्स की वेबसाइट के मुताबिक सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 650 डॉलर प्रति नाइट और पूरी जर्नी के लिए 4,550 डॉलर (करीब 3.3 लाख रुपए) देने होंगे। वहीं डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 500 डॉलर प्रति नाइट और पूरी जर्नी के लिए 3,500 डॉलर (करीब 2.52 लाख रुपए) देने होंगे। सुपर डीलक्स सूट के लिए 1,800 डॉलर प्रति नाइट और पूरी जर्नी के लिए 12,600 डॉलर (करीब 9 लाख रुपए) देने होंगे।

पैलेस ऑन जर्नी के किराए में ट्रेवल, एसी कोच में साइट सीन ट्रिप्स, इंग्लिश स्पीकिंग गाइड, कैटरिंग, मोनुमेंट्स की एंट्री फीस पार्क एंड पैलेस, कल्चरल प्रोग्राम्स, भरतपुर में रिक्शा राइड, उदयपुर में बोट राइड, जैसलमेर में ऊंट की सवारी, रणथंभोर में जंगल सफारी और जयपुर में हाथी की सवारी शामिल है। वहीं इसकी कैंसिलेशन पॉलिसी की बात करें तो यात्रा से 90 दिन पहले कैंसिल कराने पर किराए का 95 फीसदी रिफंड मिल जाएगा। वहीं 30 से 89 दिन के बीच रिफंड कराने पर 80 फीसदी रिफंड मिलेगा। वहीं डिपार्चर के 29 दिन पहले टिकट कैंसिल कराएंगे तो कोई रिफंड नहीं मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App