ताज़ा खबर
 

Indian Railways: चक्रवाती तूफान वायु के कारण 37 और ट्रेनें रद्द, 9 अन्य भी प्रभावित; देखें लिस्ट

Indian Railways IRCTC Cyclone Vayu Western Railway cancels trains List: वायु तूफान की वजह से 14 जून को 37 और ट्रेनों को रद्द किया गया तथा 9 अन्य ट्रेनों को तूफान प्रभावित क्षेत्रों में कुछ समय के लिए परिचालन रोकने का फैसला किया गया।

Author नई दिल्ली | June 14, 2019 2:44 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Indian Railways IRCTC Cyclone Vayu Western Railway cancels trains List: वायु तूफान से प्रभावित गुजरात में रेल यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पश्चिमी रेलवे ने 37 और ट्रेनों रद्द करने का फैसला लिया है। अन्य 9 ट्रेनें भी इस वजह से प्रभावित होंगी। वायु तूफान की वजह से गुरुवार तक 88 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था और 40 ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों से शुरू किया गया था। वहीं, 14 जून को 37 और ट्रेनों को रद्द किया गया तथा 9 अन्य ट्रेनों को तूफान प्रभावित क्षेत्रों में कुछ समय के लिए परिचालन रोकने का फैसला किया गया। इस तरह से देखें तो अब तक पश्चिम रेलवे के कुल 174 ट्रेनें प्रभावित हुई है। इसमें से 125 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया और 49 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेटेड किया गया।

14 जून को सोमनाथ-राजकोट जेसीओ, राजकोट सोमनाथ जेसीओ, राजकोट/मुंबई सेंट्रल-वीरावल, वीरावल-राजकोट/मुंबई सेंट्रल, सोमनाथ-अहमदाबाद, पोरबंदर-सोमनाथ जेसीओ, सोमनाथ-पोरबंदर जेसीओ, पोरबंदर-राजकोट जेसीओ, राजकोट-पोरबंदर जेसीओ, पोरबंदर-भंवाड़ जेसीओ रद्द रहेंगी।इसी तरह भंवाड़-पोरबंदर जेसीओ, पोरबंदर-कनालूस जेसीओ, कनालूस-पोरबंदर जेसीओ, भावनगर-महुआ जेसीओ, धोला-महुवा जेसीओ, महुवा-भावनगर जेसीओ, महुवा-राजुला सिटी जेसीओ भी रद्द रहेगी।  इलाहाबाद-सोमनाथ जेसीओ को सुरेंद्रनगर में शॉट-टर्मिनेटेड किया गया है। इस वजह से यह सुरेंद्रनगर और सोमनाथ के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। पुणे-वेरावल जेसीओ राजकोट से ही वापस लौट जाएगी। दिल्ली सराय रोहिल्ल-पोरबंदर हप्पा से ही वापस लौट जाएगी। बांद्रा टर्मिनल-महुवा जेसीओ सेवारकुंडला से ही वापस लौट जाएगी। बरेली-भुज को आंशिक रूप से अहमदाबाद-भुज के बीच रद्द किया गया है।  सोमनाथ-जबलपुर ट्रेन राजकोट से खुलेगी। इस वजह से यह ट्रेन आंशिक रूप से सोमनाथ-राजकोट के बीच रद्द रहेगी। पोरबंर-संतरागाछी ट्रेन जामनगर से खुलेगी। पोरबंदर-मुजफ्फरपुर ट्रेन जामनगर से खुलेगी। पोरबंदर-मुंबई सेंट्रल राजकोट से खुलेगी। साथ ही ट्रेन नंबर 59548 राजकोट-अहमदाबाद ट्रेन राजकोट से 15 जून को खुलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X