ताज़ा खबर
 

आज 19 जून को कैंसिल रहेंगी ये ट्रेनें, यहां देखिए पूरी लिस्‍ट

IRCTC Indian Railway Train Booking, Status, Running Status, Schedule, Enquiry PNR Status, System, Enquiry Number: अगर आपकी ट्रेन कैंसिल हो गई है या फिर उसका रूट बदल दिया गया है और आप उससे यात्रा नहीं करना चाहते हैं तो रेलवे के मुताबिक आपको पूरा रिफंड मिलेगा।

Author Updated: June 19, 2018 10:16 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

IRCTC Indian Railway Train Status, Running Status, Schedule: आपकी 19 जून की ट्रेन है तो यह खबर आपके बहुत काम की है। आप अपनी ट्रेन के बारे में एक बार यहां चेक जरूर कर लें कि कहीं आपकी ट्रेन भी तो कैंसिल नहीं हो गई है। दरअसर वाराणसी में कुछ रेलवे के काम की वजह से ऐसा हो रहा है कि कुछ ट्रेनों को कैसिंल कर दिया गया है। इसके अलावा भी कई ट्रेनों को अन्य कारणों से भी कैंसिल किया गया है। कैंसिल होने वाली ट्रेनों में लोकल, पैसेंजर और एक्सप्रेस समेत कई तरह की गाड़ियां शामिल हैं। आपको बता दें कि अगर आपकी ट्रेन कैंसिल हो गई है या फिर उसका रूट बदल दिया गया है और आप उससे यात्रा नहीं करना चाहते हैं तो रेलवे के मुताबिक आपको पूरा रिफंड मिलेगा। वहीं अगर ट्रेन 3 घंटे से ज्यादा लेट चल रही है और आप यात्रा नहीं करना चाहते हैं तो आपको टैक्स काटकर रिफंड मिल जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अरुण जेटली बोले- भारत सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था, कुछ साल तक ऐसा ही रहेगा
2 7th Pay Commission Latest News Today: 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों से अलग इन कर्मचारियों को मिलेगी ये सुविधा
3 IRCTC के जरिए प्रीमियम स्‍पेशल ट्रेनों के ऑनलाइन टिकट बुकिंग नियमों, किराए में बदलाव