ताज़ा खबर
 

रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग से चंद घटों में कमाए 16 करोड़ रुपये, 82,317 यात्रियों को जारी किए गए टिकट

रेल सफर अब लॉकडाउन से पहले की तरह नहीं रहा है। अब ट्रेनों में सफर करने के लिए मास्क, हैंड सैनिटाइजर जरूरी है। इसके अलावा यात्रियों के पास आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड होना चाहिए।

special trainsस्पेशल ट्रेनों के बुकिंग से रेलवे को हुई 16 करोड़ रुपये की कमाई

भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के जरिए 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक कुल 45,533 पीएनआर जनरेट हुए हैं और 82,317 यात्रियों की सीटें रिजर्व हुई हैं। अधिकारी के मुताबिक सिर्फ अगले एक सप्ताह के लिए 45,533 टिकटों की बुकिंग हुई है। राजधानी दिल्ली से देश के 15 शहरों को जोड़ने के लिए आज से ट्रेनें चलने वाली हैं। इन ट्रेनों के लिए सोमवार को शाम 6 बजे से टिकटों की बुकिंग शुरू हुई थी। हालांकि चंद मिनटों में ही ये टिकटें बुक हो गईं। कोरोना के लॉकडाउन के चलते जहां-तहां लोग फंसे हुए थे। ऐसे में ट्रेनों की शुरुआत के ऐलान के साथ ही लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला है और लोग अपने गंतव्य तक जल्द पहुंचना चाहते हैं।

हालांकि रेल सफर अब लॉकडाउन से पहले की तरह नहीं रहा है। अब ट्रेनों में सफर करने के लिए मास्क, हैंड सैनिटाइजर जरूरी है। इसके अलावा यात्रियों के पास आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड होना चाहिए। यही नहीं रेलवे की तरह ही जल्दी ही हवाई सफर भी शुरू किए जाने के संकेत मिले हैं। हवाई यात्रा के दौरान भी खासी सख्ती बरते जाने की बात सामने आ रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हवाई सफर के दौरान खाने की कोई सुविधा हीं दी जाएगी। इसके अलावा क्रू मेंबर्स और यात्रियों के बीच किसी तरह का कॉन्टैक्ट नहीं रहेगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों के संचालन को शुरू करेगा। दरअसल फिलहाल लागू लॉकडाउन 3.0 का 17 मई को आखिरी दिन है। ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार की ओर से कुछ अतिरिक्त ढील दी जा सकती है।

सोमवार को मुख्यमंत्री संग पीएम नरेंद्र मोदी की मीटिंग में कई राज्यों ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने की मांग की थी, जबकि दिल्ली और ओडिशा जैसे राज्यों ने रियायतें बढ़ाने के सुझाव दिए थे। यही नहीं रेड जोन वाले इलाकों में भी कंटेनमेंट जोन्स को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में कामकाज की ढील दिए जाने की मांग की है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबाजानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिएइन तरीकों से संक्रमण से बचाएंक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना में भी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को मिला जबरदस्त रिटर्न, दुनिया में 5वें नंबर पर मुकेश अंबानी की कंपनी
2 उड़ानें भी जल्द शुरू होने के संकेत, ट्रेन से प्लेन तक चलेंगे ये नियम, जानें- बुकिंग से यात्रा तक हर जरूरी बात
3 कर्ज उतारने के लिए अनिल अंबानी ने दो बिजली कंपनियों की 51 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का लिया फैसला, 8 खरीददारों ने दिखाई दिलचस्पी
राशिफल
X