ताज़ा खबर
 

388 किलो की बाइक में 200 वॉट का साउंड सिस्टम, आ गई 2018 Indian Chieftain Elite

इंडियन मोटरसाइकिल ने इससे पहले 2018 की शुरुआत में इंडियन रोडमास्टर एलीट ( Indian Roadmaster Elite) को लॉन्च किया था, जो कि 48 लाख रुपए की है।

भारतीय बाजार में इंडियन मोटरसाइकिल्स ने इस बाइक को उतारा है। (फोटोः Indian Motorcycle/टि्वटर)

अमेरिकी मोटरसाइकिल कंपनी इंडियन ने भारत में अपनी 2018 इंडियन चीफटेन एलीट (2018 Indian Chieftain Elite)  लॉन्च कर दी है। यह प्रीमियम क्रूजर मोटरबाइक 388 किलो की है, जिसमें 200 वॉट का साउंड सिस्टम दिया गया है। दिल्ली में इसके स्टैंडर्ड मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत तकरीबन 38 लाख रुपए है, जबकि एडिश्नल फीचर्स (कलर स्कीम और बाकी चीजें) के साथ यह 40 लाख रुपए तक की पड़ेगी। कंपनी ने इसमें अनोखी पेंट स्कीम के साथ कई खास फीचर्स दिए हैं।

साल 2017 में यह मोटरसाइकिल ग्लोबली लॉन्च हुई थी। लेकिन भारतीय बाजार में इसे अब उतारा गया है। हालांकि, गिनी-चुनी संख्या में ही यह बाइक यहां पर मिलेगी। इंडियन मोटरसाइकिल ने इससे पहले 2018 की शुरुआत में इंडियन रोडमास्टर एलीट ( Indian Roadmaster Elite) को लॉन्च किया था, जो कि 48 लाख रुपए की है।

चीफटेन एलीट में फीचर्स जाहिर करते हैं कि कंपनी ने इस मोटरबाइक को कंफर्ट में ध्यान रखकर बनाया है। मसलन इसमें एडजस्ट होने वाली पैसेंजर फ्लोरबोर्ड दिए गए हैं, जो अलुमिनियम बिलेट के बने हैं। मोटरसाइकिल में इसके अलावा फ्लेयर पावर विंडशील्ड, क्रूज कंट्रोल, रिमोट लॉकिंग सैडलबैग्स, कीलेस स्टार्ट और लेदर सीट्स सरीखे फीचर्स हैं।

मोटरसाइकिल को एक और चीज बेहद खास बनाती है और वह है- सात इंची टच स्क्रीन इंन्फोटेनमेंट सिस्टम, जिसके साथ 200 वॉट का ऑडियो सिस्टम दिया गया है। साथ ही एफएम भी इस पर बजाया जा सकता है और स्मार्टफोन से इसे यूएसबी के जरिए कनेक्ट भी किया जा सकता है।

2018 इंडियन चीफटेन एलीट ब्लैक हिल्स सिलवर के साथ मार्बल एसेंट में मिलती है। बाइक को यह कलर कॉम्बिनेशन का नाम दक्षिणी डकोता के ब्लैक हिल्स इलाके में पाई जाने वाली खदानों के नाम पर दिया गया है। चीफटेन एलीट के हर मॉडल को रंगने के लिए तकरीबन एक दिन का वक्त लगता है।

कंपनी की यह मोटरसाइकिल लिमिटेड एडिशन मॉडल है। 2018 इंडियन चीफटेन एलीट की मैन्यूफैक्चरिंग अमेरिका में होगी, जिसके बाद इन्हें कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) के तौर पर भारत लाया जाएगा। बाइक में थंडरस्ट्रोक 111 वी-टि्वन इंजन दिया गया है, जो कि 1811 सीसी का है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App