ताज़ा खबर
 

एशिया का ‘सुपरमैन’ जो दे रहा अडानी को चैलेंज, जानिए कितनी है दौलत

अडानी दुनिया के दौलतमंद लोगों की सूची में 39वें स्थान पर हैं। वहीं, इस सूची में गौतम अडानी के ठीक पीछे खड़े अरबपति का नाम ली का-शिंग है।

Adani Group, Adani Group chairman, Adani Group news,गौतम अडानी, ली का-शिंग (photo-indian express )

देश के दूसरे बड़े दौलतमंद कारोबारी गौतम अडानी के लिए 2020 का साल काफी अच्छा साबित हुआ है। इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी से कहीं ज्यादा इजाफा हुआ है। वहीं, कई कारोबारी डील की वजह से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर भी तेजी से बढ़े हैं।

यही वजह है कि अडानी को कुल संपत्ति भी बढ़ी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी दुनिया के दौलतमंद लोगों की सूची में 39वें स्थान पर हैं। वहीं, इस सूची में गौतम अडानी के ठीक पीछे खड़े अरबपति का नाम ली का-शिंग है। हांगकांग में ली का-शिंग की कंपनी इंटरनेट सर्विस से लेकर सुपरमार्केट चेन तक का कारोबार करती है। उन्हें हांगकांग में अपने जानने वालों के बीच ‘सुपरमैन’ के नाम से जाना जाता है।

ली का-शिंग मई 2018 में CK हचिसन होल्डिंग्स और CK एसेट होल्डिंग्स के चेयरमैन के तौर पर रिटायर हुए लेकिन वरिष्ठ सलाहकार बने हुए हैं। ली का-शिंग का बेटा विक्टर अब समूह का मुखिया है। इस समूह के 3,00,000 से अधिक कर्मचारी हैं और जो 50 से अधिक देशों में काम करता है।

अभी कितनी है संपत्तिः ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक ली का-शिंग की संपत्ति करीब 32 बिलियन डॉलर है। वह दुनिया के दौलतमंद लोगों की रैंकिंग में 40वें पायदान पर हैं। कई ऐसे मौके आए हैं जब ली का-शिंग की रैंकिंग में सुधार हुआ है। अगर अडानी की संपत्ति से तुलना करें तो 1 बिलियन डॉलर का अंतर है।

Next Stories
1 Amazon की वजह से फंसी है मुकेश अंबानी की डील, अब अमेरिकी कंपनी को भारत में हुआ बड़ा घाटा
2 7th Pay Commission: पेंशनभोगियों के दरवाजे पर जा रहे डाककर्मी, जानिए क्या है इसकी वजह
3 22 हजार रुपये के रेंज में खरीदें TVS Scooty, जानिए इसकी खास बातें
ये पढ़ा क्या?
X