ताज़ा खबर
 

राजनीतिक और आर्थिक चुनौतियों से सुरक्षित है भारत: वित्त मंत्री जेटली

राजनीतिक चुनौतियों के मुद्दे पर, जेटली ने कहा कि कई देश राजनीतिक अशांति का सामना कर रहे हैं और इसे देखते हुए यह कहना मुश्किल है कि विश्व किस दिशा में जा रहा है।

Author मुंबई | Published on: September 2, 2016 4:24 PM
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली। (REUTERS/Kim Kyung-Hoon/File Photo)

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार (2 सितंबर) को कहा है कि जिन राजनीतिक और आर्थिक चुनौतियों का सामना विश्व को करना पड़ रहा है, भारत उन सभी से सुरक्षित है और इससे देश को आगे विकास करने का व्यापक अवसर मिल रहा है। बीएसई द्वारा आयोजित सम्मेलन ‘तालीम ओ तर्बीयत’ में जेटली ने कहा, ‘जिन राजनीतिक और आर्थिक चुनौतियों का सामना विश्व कर रहा है, भारत उनसे सुरक्षित है और सुरक्षित रहेगा।’ यह सम्मेलन इस मुद्दे पर आधारित था कि किस तरह से शिक्षा समुदायों को सशक्त बनाती है और उनमें ऊर्जा का संचार करती है। जेटली ने कहा कि देश के पास समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े और अनपढ़ तबकों का उत्थान करने का अवसर है।

राजनीतिक चुनौतियों के मुद्दे पर, जेटली ने कहा कि कई देश राजनीतिक अशांति का सामना कर रहे हैं और इसे देखते हुए यह कहना मुश्किल है कि विश्व किस दिशा में जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘विश्व भर में हिंसा, आतंकवाद में वृद्धि हुई है और इनपर प्रतिक्रियाएं भी हैं। विभिन्न तरह के लोगों के बावजूद भारत में ऐसी कोई समस्या नहीं है।’ वित्त मंत्री ने कहा कि देश की आर्थिक वृद्धि अपने कई साथी देशों से अच्छी है और यह एक बेहतर जगह है। उन्होंने कहा कि देश स्थिर राजनीतिक एवं आर्थिक माहौल से मिले अवसर का लाभ उठाएगा और आगे विकास करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jio का बाजार पर दूसरे दिन भी रहा असर, आइडिया को 4,500 करोड़ रुपए की चपत
2 यूरोप-अमेरिका व्यापार समझौते पर जर्मनी-फ्रांस बंटे
3 वैश्विक संकेतों, आभूषण विक्रेताओं की लिवाली से सोने में सुधार, चांदी में भी तेजी
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit