ताज़ा खबर
 

भारत की पहली क्रूज सर्विस कल से शुरू, शिप पर ही स्विमिंग पूल से लेकर स्पा, जानें किराया और बाकी लग्जरी फीचर्स

यह एक 7 डेक वाला लग्जरी क्रूज है। 131 मीटर लंबे इस यात्री क्रूज का निर्माण जापान में किया गया है। सुविधाओं की बात करें तो इसमें 2 रेस्टोरेंट अंकोरा और कोरल रीफ भी होंगे।

मुंबई से गोवा तक का सफर किया जा सकेगा। (image source-Angriyacruise.com)

मुंबई से गोवा के बीच शनिवार से क्रूज सेवा की शुरुआत होने जा रही है। शनिवार को लग्जरी क्रूज Angriya मुंबई से गोवा की यात्रा शुरु करेगा। इस क्रूज का टिकट 4,300 रुपए से लेकर 12,000 तक है। इस यात्रा के लिए अंग्रिया क्रूज की अधिकारिक वेबसाइट से इस यात्रा का टिकट बुक कराया जा सकता है। अंग्रिया क्रूज का संचालन अंग्रिया सी ईगल प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी करेगी। इस क्रूज के कैप्टन नितिन धोंद हैं, जो कि इंडियन मर्चेंट नेवी में कैप्टन के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं और पिछले 4 दशकों से उनका समुद्र से नाता रहा है।

बता दें कि यह एक 7 डेक वाला लग्जरी क्रूज है। 131 मीटर लंबे इस यात्री क्रूज का निर्माण जापान में किया गया है। सुविधाओं की बात करें तो इसमें 2 रेस्टोरेंट अंकोरा और कोरल रीफ भी होंगे। साथ ही क्रूज में 6 बार Aguad, Gaaz, Sea Breeze, Goaf, Sorro Di और Sea Horse की सुविधा भी दी गई है। इस क्रूज में स्पा, स्वीमिंग पूल, ओपन डेक और लाउंज की सुविधा भी है।

यात्रियों को क्रूज पर 8 कैटेगरी के रूम्स की सुविधा मिलेगी। जिनमें कैटेगरी अनुसार, चाय, खाने और नाश्ते का इंतजाम भी होगा। क्रूज में कपल रुम सुविधा, फैमिली रूम, लग्जरी पोड्स भी होंगे, जिन्हें यात्री अपनी जरुरत के हिसाब से बुक कर सकेंगे। कंपनी की ओर से जारी हुई रिलीज प्रेस में कहा गया है कि हमें अंग्रिया को लॉन्च करते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा है। 20 अक्टूबर, 2018 से इस क्रूज की यात्रा शुरु होगी। इसकी योजना एक साल पहले बनायी गई थी, जो कि अब सच साबित हो रहा है। हमारी कोशिश है कि हम अपने यात्रियों को प्रकृति के शानदार नजारों के साथ बेहतरीन अनुभव दें। कंपनी का कहना है कि क्रूज शाम में जल्दी रवाना होगा, ताकि अपने यात्रियों को सूर्यास्त का नजारा दिखा सकें।

(image source-Angriya cruise website) (image source-Angriya cruise website) (image source-Angriya cruise website) (image source-Angriya cruise website)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App