scorecardresearch

मेट्रो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के नोएडा-गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत 20 से अधिक जगहों पर IT की रेड

आयकर विभाग की टीम मेट्रो ग्रुप के हॉस्पिटल के नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और अन्य परिसरों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

मेट्रो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के नोएडा-गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत 20 से अधिक जगहों पर IT की रेड
मेट्रो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल पर आयकर की छापेमारी जारी (फोटो-ANI)

आईटी विभाग ने नोएडा-गुरुग्राम समेत मेट्रो ग्रुप के अस्‍पतालों पर बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम ने मेट्रो ग्रुप के 20 से अधिक जगहों पर छापेमारी की है। यहां सुबह से ही आयकर विभाग की टीम दस्‍तावेजों को खंगाल रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार, मेट्रों हॉस्पिटल के नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और अन्य परिसरों में सर्च ऑपरेशन जारी है।

आयकर विभाग ने अघोषित संपत्ति का पता लगाने के लिए फरीदाबाद के सर्वोदय अस्पताल, एसएसबी मेट्रो अस्पताल और अकॉर्ड अस्पताल में भी छापेमारी की है। इसके साथ ही आयकर विभाग अस्पताल प्रबंधक के घरों पर भी सर्च चला रही है। इन सभी जगहों पर अघोषित संपत्त‍ि का पता लगाने के लिए रेड जारी है।

वहीं बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम फरीदाबाद के अलावा नोएडा के सेक्‍टर 11-12 के अस्‍पतालों पर भी छापेमारी की है। साथ ही गुरुग्राम के अस्‍पतालों पर भी दस्‍तावेजों की जांच चल रही है।

यह छापेमारी सुबह 7:00 बजे जारी है। हालाकि अभी तक इस मामले में काई अहम जानकारी सामने नहीं आई है। साथ ही किसी अधिकारी ने भी अभी तक इस मामले में जानकारी नहीं दी है। हालाकि सूत्रों से पता चला है कि यह छापेमारी आयकर विभाग की ओर से की जा रही है। वहीं ईडी की छापेमारी की भी चर्चा हो रही है। लेकिन इसकी पुष्टि नहीं है।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को PMLA के विभिन्न प्रावधानों को चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के गिरफ्तारी के अधिकार को बरकरार रखा है। शीर्ष अदालत ने कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग के तहत गिरफ्तारी मनमानी तरीके से नहीं की जा रही है। गिरफ्तारी का अधिकार ईडी के पास बरकरार रहेगा।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट