ताज़ा खबर
 

आयकर विभाग ने जारी की बकाएदारों की सूची, कुछ लोगों का अपा-पता नहीं

आयकर विभाग ने गुरुवार को देशभर में 24 कर बकाएदार लोगों व कंपनियों की सूची जारी की जिनका या तो कोई अता-पता नहीं है या बकाये का भुगतान करने के लिए उनके पास पर्याप्त परिसंपत्ति नहीं है।

Author नई दिल्ली | Updated: March 29, 2018 11:07 PM
इनकमटैक्स डिपार्टमेंट

आयकर विभाग ने गुरुवार को देशभर में 24 कर बकाएदार लोगों व कंपनियों की सूची जारी की जिनका या तो कोई अता-पता नहीं है या बकाये का भुगतान करने के लिए उनके पास पर्याप्त परिसंपत्ति नहीं है। प्रमुख राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में पूरे पृष्ठ के विज्ञापन में बकाएदारों के नाम प्रकाशित किए गए हैं और विभाग ने उनको शीघ्र अपने बकाए कर का भुगतान करने को कहा है। सूची में जिन बकाएदार कंपनियों के नाम प्रकाशित किए गए हैं उनमें खाद्य प्रसंस्करण, बुलियन ट्रेडिंग, सॉफ्टवेयर, रियल स्टेट, शराब और धातुओं के पिंड बनाने वाली कंपनियां शामिल हैं।

अहमदाबाद, गुवाहाटी, विजयवाड़ा, नासिक, सूरत, दिल्ली, वड़ोदरा, कोलकाता व अन्य शहरों की 24 कंपनियों पर कुल 490 करोड़ रुपये बकाया है। दिल्ली की स्टॉक गुरु, इंडिया और उसके साझेदार लोकेश्वर देव पर सबसे ज्यादा 86.27 करोड़ रुपये का कर बकाया है। नोटिस के मुताबिक, इस कर को चुकाने की जिम्मेदारी जिन पर है, उनका कोई अता पता नहीं है और न ही इतनी संपत्ति है कि उससे कर वसूला जा सके।

सूची के अनुसार, कोलकाता के अर्जुन सोनकर पर 51.37 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर बकाया है और उनका भी कोई पता नहीं है। कोलकाता के ही किशन शर्मा पर 47.52 करोड़ रुपये का कर बकाया है। सूची में शामिल कुछ लोगों ने कर निर्धारण वर्ष 1989-90 से कर नहीं चुकाया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सांसद ने याद किया पुराना किस्‍सा: मुझे तिहाड़ ले जाया गया था तो अरुण जेटली बोले थे- आओ, तुम्‍हारा इंतजार था