ताज़ा खबर
 

IIT बंबई ने नौ स्टार्टअपों पर लगाई पाबंदी

इसके अलावा जीपीएसके, कैशकेयर टेक्नोलॉजीस, लेक्सइनोवा, मेरा ह्यूनर, इंडस इनसाइट और लेग्रेड बर्नेट ग्रुप जैसी अन्य कंपनियों को भी प्रतिबंधित किया गया है।

Author Published on: August 26, 2016 4:08 AM
(File Photo)

देश के प्रतिष्ठित तकनीकी संस्थान आइआइटी-बंबई ने गुरुवार को नौ स्टार्टअप कंपनियों को काली सूची में डाल दिया। इनमें पोर्टिया मेडिकल और चीनी कंपनी जॉनसन इलैक्ट्रिक भी शामिल हैं।  संस्थान ने इन कंपनियों को उसके छात्रों को दिए गए नौकरी के प्रस्ताव से पलटने या उसमें देरी करने की वजह से काली सूची में डाला है।यह कार्रवाई एक विवाद बन गई है क्योंकि इसमें अधिकतर स्टार्टअप कंपनियों के प्रति कड़ा रुख अपनाया गया है। यह कार्रवाई कंपनियों द्वारा छात्रों के नौकरी शुरू करने की तारीख में देरी या प्रस्ताव पत्रों पर पलटने के चलते की गई है क्योंकि इससे छात्र प्रभावित हो रहे हैं।

संस्थान ने एक बयान में बताया कि आॅनलाइन दवा कारोबार करने वाली कंपनी पोर्टिया को नौकरी के प्रस्ताव से पलटने के चलते एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इसी तरह चीन की जॉनसन इलैक्ट्रिक, दिल्ली-एनसीआर की पेपरटैप को भी प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा जीपीएसके, कैशकेयर टेक्नोलॉजीस, लेक्सइनोवा, मेरा ह्यूनर, इंडस इनसाइट और लेग्रेड बर्नेट ग्रुप जैसी अन्य कंपनियों को भी प्रतिबंधित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ऊर्जा मंत्रालय ने सौर उपकरणों के लिए मानक नियमों पर टिप्पणियां मांगी
2 फसल बीमा योजना का कड़ाई से अनुपालन करें बैंक: आरबीआई
3 WhatsApp ने प्राइवेसी पर बदला अपना स्टैंड, यूज़र्स के मोबाइल नंबर शेयर करने का फैसला लिया
जस्‍ट नाउ
X