ताज़ा खबर
 

शादी का ऑफर ठुकरा देतीं नीता अंबानी तो क्या करते? जानें- रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी ने क्या कहा

मुकेश अंबानी ने कहा था, 'यह बात मुझसे नीता अंबानी ने भी पूछी थी कि यदि मैं शादी से इनकार कर देती तो आप क्या करते। मेरा जवाब यह है कि यदि ऐसा होता तो मैं नीता को उनके घर तक ड्रॉप करता और आगे भी हम दोस्त की तरह बने रहते।'

mukesh ambani nita ambaniरिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की लव स्टोरी को लेकर असर चर्चाएं होती रहती हैं। खुद मुकेश और नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मुंबई के व्यस्त पेड्डर रोड पर अचानक कार रोककर मुकेश अंबानी ने शादी का प्रपोजल दिया था। वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को दिए इंटरव्यू में मुकेश अंबानी ने यह जानकारी दी थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यदि नीता अंबानी उनके शादी के प्रस्ताव को ठुकरा देतीं तो वह क्या करते। करण थापर के इस सवाल पर मुकेश अंबानी ने कहा था, ‘यह बात मुझसे नीता अंबानी ने भी पूछी थी कि यदि मैं शादी से इनकार कर देती तो आप क्या करते। मेरा जवाब यह है कि यदि ऐसा होता तो मैं नीता को उनके घर तक ड्रॉप करता और आगे भी हम दोस्त की तरह बने रहते।’

हालांकि करण थापर के यह कहने पर कि इससे आप टूटे हुए दिल के साथ घर लौटते मुकेश अंबानी ने कहा कि निश्चित तौर पर यह स्थिति होती। यह पूछे जाने पर कि आखिर अंबानी परिवार की बहू बनने के बाद जिंदगी में क्या बदला, नीता अंबानी ने कहा क भले ही यह सरप्राइजिंग लगे, लेकिन कुछ भी नहीं बदला। उन्होंने कहा कि दरअसल मैं जिस परिवार से आती हूं, उसके और अंबानी फैमिली का कल्चर और वैल्यूज एक-दूसरे से काफी मिलते-जुलते हैं। नीता अंबानी ने कहा कि मैं इस परिवार में बहू नहीं बल्कि बेटी की तरह आई थी।

बता दें कि नीता अंबानी की अपने ससुर धीरूभाई अंबानी के साथ भी अच्छी बॉन्डिंग थी। इस इंटरव्यू में ही नीता अंबानी ने बताया था कि वह अकसर सुबह मुझसे शेयर मार्केट, राजनीति, रिलायंस इंडस्ट्रीज से लेकर तमाम मसलों पर सवाल पूछते थे। दरअसल नीता अंबानी को एक कल्चरल इवेंट में धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन अंबानी ने डांस करते हुए देखा था और उनसे काफी प्रभावित हुए थे। कहा जाता है कि इसी दौरान धीरूभाई अंबानी ने उन्हें परिवार की बहू बनाने का फैसला लिया था और अगले दिन उनके घर पर फोन कर मुलाकात के लिए बुलाया था।

गौरतलब है कि नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अपनी शानदार बॉन्डिंग के लिए जाने जाते हैं। यहां तक कि शादी के बाद भी जब नीता अंबानी ने टीचर के तौर पर नौकरी करने का फैसला लिया तो मुकेश अंबानी ने इसके लिए प्रोत्साहित किया था। यही नहीं अब रिलायंस इंडस्ट्रीज में भी नीता अंबानी काफी सक्रिय है। रिलायंस के स्पोर्ट्स वेंचर का काम संभालने के अलावा वह रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक हैं और ग्रुप के कॉरपोरेट सोशल रेस्पॉन्सिबिलिटी से जुड़े कामों को संभालती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: लाखों गैर केंद्रीय कर्मचारियों को भी मिलेगा LTC स्कीम का फायदा, जानें- कैसे उठा सकते हैं लाभ
2 दिवाली पर सोने में निवेश करना कितना फायदेमंद? डिटेल में जानें- कैसे गोल्ड में पैसे लगाकर कमा सकते हैं आप
3 भारत में फीकी हुई सोने की चमक, 25 साल के निचले स्तर पर जा सकती है पीली धातु की डिमांड
यह पढ़ा क्या?
X