ताज़ा खबर
 

Good News: क्रूड ऑइल के दाम घटने से सस्ता हो सकता पेट्रोल-डीजल!

एशियाई कारोबार में कमजोरी के रुख के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को कम किया जिससे वायदा कारोबार में आज कच्चा तेल की कीमत 0.22% की गिरावट के साथ 2,767 रुपये प्रति बैरल रह गई। ए
Author नई दिल्ली | March 23, 2016 01:37 am
नईं दरें आधी रात से लागू होंगी।

एशियाई कारोबार में कमजोरी के रुख के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को कम किया जिससे वायदा कारोबार में आज कच्चा तेल की कीमत 0.22% की गिरावट के साथ 2,767 रुपये प्रति बैरल रह गई। एमसीएक्स में कच्चा तेल के अप्रैल डिलीवरी वाले अनुबंध के भाव छह रुपये अथवा 0.22% की गिरावट के साथ 2,767 रुपये प्रति बैरल रह गये जिसमें 6,174 लॉट के लिए कारोबार हुआ।

इसी प्रकार कच्चा तेल के मई डिलीवरी वाले अनुबंध के भाव छह रुपये अथवा 0.21% की गिरावट के साथ 2,841 रुपये प्रति बैरल रह गये जिसमें 184 लॉट के लिए कारोबार हुआ। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि एशिया में कच्चा तेल कीमतों में मामूली गिरावट के बाद वायदा कारोबार में कारोबारी धारणा मंद हो गई।

इस बीच न्यूयार्क मर्केन्टाइल एक्सचेंज में कच्चा तेल के वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डल्यूटीआई) के मई डिलीवरी अनुबंध की कीमत पांच सेन्ट की गिरावट के साथ 41.47 डॉलर प्रति बैरल रह गई जबकि बेंट्र क्रूड के मई डिलीवरी अनुबंध की कीमत सात सेन्ट की गिरावट के साथ 41.47 डॉलर प्रति बैरल रह गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.