ताज़ा खबर
 

Idea इंटरनेट हुआ महंगा, अब लगेंगे दोगुने पैसे

Idea pre-paid subscribers: दिल्ली और एनसीआर में ग्राहकों को अब डाटा के इस्तेमाल पर अधिक खर्च करना होगा। कंपनी ने तीन जून से प्रीपेड डाटा

Author June 5, 2015 10:08 AM
राजधानी दिल्‍ली में महंगा हुआ आइडिया का इंटरनेट

दिल्ली और एनसीआर में आइडिया के प्रीपेड ग्राहकों को अब डाटा के इस्तेमाल पर अधिक खर्च करना होगा। कंपनी ने तीन जून से प्रीपेड डाटा दरों में 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। मार्च में 1.1 लाख करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद आइडिया दरों में बढ़ोतरी करने वाली पहली आपरेटर है।

देश की तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी ने कुछेक 2जी प्लान पर दरों में 100 प्रतिशत की वृद्धि की है। वहीं 3जी डाटा प्लान पर दरें करीब 33 फीसद बढ़ाई गई हैं।

उद्योग सूत्रों का कहना है कि कंपनी की आगामी दिनों में पांच या छह और सर्किलों में डाटा दरों में बढ़ोतरी की योजना है। इस बारे में कंपनी ने कोई टिप्पणी नहीं की। इस बारे में कंपनी के प्रवक्ता से पूछे गए सवालों का जवाब नहीं मिला।

मार्च में स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद डाटा दरों में बढ़ोतरी करने वाली आइडिया पहली दूरसंचार आपरेटर है। आइडिया नौ सर्किलों के लिए स्पेक्ट्रम हासिल करने में सफल रही थी। इन सर्किलों में उसके लाइसेंस का नवीकरण होना है। कंपनी ने नीलामी में सबसे अधिक 30,300 करोड़ रुपये की बोलियां लगाई थीं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

आइडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु कपानिया ने इससे पहले कहा था कि डाटा मूल्य पर दबाव पड़ेगा और विभिन्न सर्किलों में इसमें बढ़ोतरी जरूरी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App