ताज़ा खबर
 

ICICI ने भी किया आवास ऋण 0.25 फीसद सस्ता

बैंकों द्वारा ब्याज दर में कटौती किए जाने के सिलसिले के बीच निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने मौजूदा व नए ग्राहकों, दोनों के लिए आवास रिण पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) व एचडीएफसी लि. अपने गृह रिण की दरों में में […]

Author Updated: April 15, 2015 11:28 AM

बैंकों द्वारा ब्याज दर में कटौती किए जाने के सिलसिले के बीच निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने मौजूदा व नए ग्राहकों, दोनों के लिए आवास रिण पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) व एचडीएफसी लि. अपने गृह रिण की दरों में में पिछले दिनों करीब करीब इसी दायरे में कटौती कर चुके हैं। महिला ग्राहकों व वित्तीय रूप से कमजोर तबके को अब आवास रिण 9.85 प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा। अन्य ग्राहकों के लिए ब्याज दर 9.90 प्रतिशत रहेगी। आवास रिण में कटौती बैंक द्वारा पिछले सप्ताह अपनी आधार दर में की गई 0.25 प्रतिशत की कटौती के अनुरूप है। देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई भी इसी तरह की पेशकश कर रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि आवास रिण में कटौती आज से लागू होगी। यह सभी नए व मौजूदा ग्राहकों को उपलब्ध होगी। बैंक ने बयान में कहा, ‘‘इस घोषणा के बाद महिलाओं व कमजोर तबके के आवेदकों को 9.85 प्रतिशत की दर पर आवास रिण मिलेगा। अन्य ग्राहकों को 9.90 प्रतिशत ब्याज देना होगा।’’

फिक्स्ड दर के आवास रिण पर भी ब्याज दर में कमी की गई है। बैंक ने कहा कि 10 साल तक के लिए 30 लाख रुपये तक फिक्स्ड दरों पर आवास रिण लेने वालों को अब 9.90 प्रतिशत ब्याज देना होगा। फ्लोटिंग दर के आवास रिण पर भी यही ब्याज दर लागू होगी।

बैंक की आधार दर या न्यूनतम रिण दर 10 अप्रैल से घटा कर 9.75 प्रतिशत कर दी गयी है।

Next Stories
1 भारत की जीडीपी वृद्धि दर 2017 तक हो जाएगी 8%
2 महंगा हुआ हवाई सफर में पसंदीदा सीट पर बैठना
3 खुदरा मुद्रास्फीति मार्च में 5.17 फीसदी रही
कोरोना LIVE:
X