ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का बड़ा ऐक्शन, 150 करोड़ रुपये का ‘बेनामी’ होटल जब्त

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग की दिल्ली बेनामी निषेध इकाई ने होटल सम्पत्ति को जब्त करने के आदेश जारी किए थे।

हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई

आयकर विभाग ने हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके भाई का गुड़गांव में स्थित 150 करोड़ रुपए का एक होटल ‘बेनामी’ सम्पत्ति के तौर पर जब्त कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभाग की दिल्ली बेनामी निषेध इकाई ने होटल सम्पत्ति को जब्त करने के आदेश जारी किए थे। उन्होंने बताया कि बेनामी संपत्ति लेनदेन (निषेध) अधिनियम 1988 की धारा 24(3) के तहत आदेश जारी किए गए थे।
विभाग ने बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ कर चोरी के आरोपों के चलते इस साल जुलाई में व्यापक स्तर पर छापेमारी की थी।

गौरतलब कि आयकर विभाग ने रविवार को हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार यहां छापेमारी की थी। इस छापेमारी में आयकर विभाग को 200 करोड़ रुपये से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला था। विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में कुलदीप बिश्नोई से जुड़े 13 परिसरों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी।

कुलदीप बिश्नोई हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। सीबीडीटी ने अपने बयान में कहा है कि छापेमारी में 200 करोड़ रुपए के विदेशी धन का खुलासा हुआ है। इसके साथ ही 30 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का भी पता चला है। आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार, छापेमारी में जब्त किए गए सबूत ईडी के साथ भी साझा किए जा सकते हैं। 89 घंटे चली पूछताछ में आयकर विभाग ने कुलदीप बिश्नोई, उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई, बेटे भव्य बिश्नोई से पूछताछ की।

Next Stories
1 ‘RBI से चुराने से कुछ नहीं होगा,’ रिजर्व बैंक से रकम लेने पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार
2 Reliance Industries: दिवाली पर बड़ा धमाका करेंगे मुकेश अंबानी! नई ई-कॉमर्स सर्विस के लॉन्च पर दे सकते हैं शानदार डिस्काउंट ऑफर
3 RBI का खजाना मोदी सरकार को ट्रांसफर ‘विनाशकारी’ कदम? कई पूर्व गवर्नर और डिप्टी गवर्नर दे चुके हैं चेतावनी
ये पढ़ा क्या?
X