ताज़ा खबर
 

ह्यूंदै की नई कार को Santro मिला नाम, इस तारीख से कर सकेंगे बुकिंग, जानें फीचर्स

यह देश में कंपनी की पहली कार होगी, जिसका निर्माण एएमटी ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स के साथ हुआ होगा।

Hyundai New Santro, New Santro, New Name, Namkaran Campaign, AH2 Santro, Voting, Potential Customers, Review, Pre Booking, Launch Date, Features, Hyundai, Car Bike News, Auto News, Hindi Newsह्यूंदै की नई सैंट्रो की टेस्ट ड्राइव लेते एक्सपर्ट्स।

ह्यूंदै की नई कार का क्या नाम होगा? अब इसका पता लग चुका है। यह कंपनी की आइकॉनिक रही सैंट्रो कार का नया अवतार होगा। गाड़ी का नया नाम सैंट्रो ही रहेगा। कंपनी ने इसके लिए ‘नामकरण’ अभियान चलाया था। ह्यूंदै ने इसमें छोटी गाड़ियां खरीदने वालों से गाड़ी को नाम देने के लिए कहा था। उनमें से अधिकतर लोगों ने सैंट्रो नाम चुना, जिसके बाद कंपनी की एएच2 सैंट्रो (कोडनेम) अब सिर्फ सैंट्रो नाम से बाजार में उतरेगी।

कुल चार लाख 114 वोटों में दो लाख एक हजार 568 लोगों ने सैंट्रो नाम के लिए वोट दिया था, जबकि दूसरे नंबर पर सर्वाधिक वोट आई5 को मिले थे। 663 लोगों ने इस नाम का सुझाव दिया था। वहीं, सूची में तीसरे स्थान पर स्पलैश नाम था, जिसे 443 वोट मिले थे और चौथे नंबर पर सानियॉन को 426 लोगों ने वोट दिए थे।

कंपनी की नई सैंट्रो के लिए प्री-बुकिंग होगी, जो कि 10 अक्टूबर 2018 से होगी, जबकि कार की लॉन्चिंग 23 अक्टूबर को की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई सैंट्रो की कीमत 2.5 से 4.5 लाख रुपए (नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत) के बीच हो सकती है। यानी यह कार ह्यूंदै के ईऑन और ग्रांडआई10 की कीमत के बीच वाले स्लॉट में होगी। बाजार में मारुति सुजुकी सिलेरियो, Wagon R, टाटा टियागो और रेनॉ क्विड 1.0 से इसका मुकाबला होगा।

हालांकि, कंपनी ने इसके प्रोडक्शन से जुड़ा ब्यौरा जारी नहीं किया है। पर सूत्रों का कहना है कि यह कार 1.1 लीटर पेट्रोल मोटर के साथ वैकल्पिक सीएनजी किट के साथ आ सकती है। यह देश में कंपनी की पहली कार होगी, जिसका निर्माण एएमटी ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स के साथ हुआ होगा।

ऐसा बताया जा रहा है कि नई सैंट्रो पहले के मुकाबले अधिक चौड़ी होगी। मतलब इसमें अधिक जगह भी हो सकती है। पर यह गाड़ी ज्यादा ऊंची नहीं होगी। पीछे की सीटें भी काफी आरामदायक होंगी, जबकि इस कार के हाईयर वेरियंट्स में 7.0 इंची टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा।

गाड़ी के एक्सटीरियर डिजाइन फ्रंट में रेडियटर ग्रिल, हेडलैंप पर एलईडी डीआरएल और एक मोटा सा सी-पिलर रहेगा। वहीं, इंटीरियर्स में इन्फोटेनमेंट सिस्टम के अलावा एयर-कॉन और बेसिक टिडबिट्स होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वित्त मंत्री अरुण जेटली बोले- तीन बैंकों का होगा विलय, बनेगा तीसरा सबसे बड़ा बैंक
2 जानिये क्यों लगातार कमजोर हो रहा डॉलर के मुकाबले रुपया
3 वित्तमंत्री से माल्या की मुलाकात पर विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार, राहुल गांधी ने की जेटली के इस्तीफे की मांग