ताज़ा खबर
 

Hyundai Grand i10 Nios की बुकिंग शुरू, सिर्फ इतने रुपए में करा सकते हैं बुक

Hyundai Grand i10 Nios Car Booking News, Details, Price and Features in Hindi: यह नई कार मौजूदा मॉडल की जगह लेगी और Grand i10 Nios कहलाएगी। आप इसे 11 हजार रुपए से बुक करा सकते हैं।

Hyundai की इस नई कार की बुकिंग बुधवार से शुरू हुई है। हालांकि, यह गाड़ी 20 अगस्त को लॉन्च की जाएगी। (एक्सप्रेस फोटो)

Hyundai Grand i10 Nios की बुकिंग शुरू हो गई है। बुधवार (सात अगस्त, 2019) से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे आसानी से बुक कराया जा सकता है, जबकि गाड़ी की बुकिंग के लिए देश भर में Hyundai की डीलरशिप्स से भी संपर्क साधा जा सकता है। आप महज 11 हजार रुपए के टोकन अमाउंट से इसे बुक करा सकते हैं।

भारतीय बाजार में यह नई गाड़ी Grand i10 की तीसरी जेनरेशन कार है। कहा जा रहा है कि यह कंपनी की Grand i10 के मौजूदा मॉडल की जगह लेगी और Grand i10 Nios के नाम से आगे जानी जाएगी। वैसे, कंपनी ने कुछ ही रणनीति साल 2013 में भी अपनाई थी।

Hyundai ने तब इंडियन मार्केट में Grand i10 को पेश किया था। हालांकि, बाजार में कंपनी की पुरानी i10 भी तब मौजूद थी, जिससे कुछ दिन पहले खबरें आई थीं कि उसका भविष्य असुरक्षित है और उसकी ‘टैक्सी इमेज’ की वजह से कंपनी उसका उत्पादन बंद कर सकती है।

ऐसा ही कुछ Nios और पुरानी यानी कि मौजूदा Grand i10 के साथ हुआ है। वैसे, कंपनी की यह नई कार 20 अगस्त, 2019 को लॉन्च होगी। ‘एक्सप्रेस ड्राइव्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, नई Grand i10 अपडेटेड होने के साथ मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर होगी। यानी इसमें पीछे बैठने वालों के लिए केबिन में अधिक स्पेस होगी। कार की स्टाइलिंग और लुक्स भी इसके अलावा लोगों को खासा आकर्षित कर सकते हैं।

ऑटो एक्सपर्ट्स की मानें तो कंपनी की यह नई गाड़ी देश में पहली i20 की याद दिलाती है। कार में प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, किनारों पर एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट्स, 15 इंची अलॉय के साथ कई और चीजें दी गई हैं। यहां तक कि इसमें फॉग लैंप्स भी अब प्रोजेक्टर यूनिट्स होंगी।

गाड़ी के अंदर की बात करें, तो आप बड़ी टच स्क्रीन के सआथ इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। साथ ही ब्लू लिंक, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और आर्केमीज साउंड मूड सिस्टम भी दिया जाएगा। इतना ही नहीं, रियल टाइम नेविगेशन भी कार की अपील में चार चांद लगाने के लिए जोड़ा जा सकता है। स्टियरिंग व्हील भी इनके अलावा नया मालूम देता है, जबकि किनारे के एसी वेंट्स सैंट्रो से मेल खाते हैं।

कार की सबसे अच्छी अच्छी और बड़ी बात इसका BS-VI कंप्लायंट 1.2 लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन होना है। Grand i10 के दोनों ही वेरियंट (पेट्रोल/डीजल) में 5 स्पीड AMT दिया जाएगा। हालांकि, पहले की तरह 4 स्पीड टार्क कनवर्टर नहीं मिलेगा। गाड़ी में इसी के साथ डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट भी होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Huawei in India: तिलमिलाए चीन की भारत को ‘जवाबी कार्रवाई’ की धमकी, US बोला- इंडिया को ब्लैकमेल कर रहा ‘ड्रैगन’
2 खत्म हो जाएगा सुभाष चंद्रा के डिश टीवी का वजूद, सुनील मित्तल के एयरटेल डिजिटल टीवी में होगा विलय
3 7th Pay Commission: इन्हें मिलेगा 25 हजार रुपए तक जोखिम भत्ता, मोदी सरकार ने योग्य कर्मियों की मांगी लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X