ताज़ा खबर
 

यहां मिलेगा रिलायंस जियो 4जी का नया सिम, इन स्‍टेप्‍स को करना होगा फॉलो

How To Get Jio 4G Sim: सिम पाने के लिए जरूरी है कि आपके पास 4जी स्मार्टफोन ही हो।

रिलायंस जियो ने सिम कार्ड की ओपन सेल शुरू कर दी है।

रिलायंस जियो की 4जी सर्विस का इस्‍तेमाल करने के लिए अब नया स्‍मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं है। आप आपने ही 4जी स्मार्टफोन के लिए रिलायंस जियो 4जी सिम ले सकते हैं। Preview Offer के तहत मिलने वाले इस सिम कार्ड में 90 दिन यानि तीन महीने के लिए अनलिमिटेड 4जी डाटा, वॉयस और वीडियो कॉलिंग और एसएमएस मिलते हैं। अभी तक सिर्फ रिलायंस के LYF सीरीज स्मार्टफोन के साथ मिलने वाला जियो सिम अब कुल 9 स्मार्टफोन ब्रांड्स के लिए आ गया है। इस लिस्ट में सैमसंग, एलजी, माइक्रोमैक्स, Yu, आसुस, पैनासोनिक, एल्केटल और टीसीएल जैसे ब्रांड्स हैं। इसलिए जरूरी है कि आपके पास इन ब्रांड्स का 4जी स्मार्टफोन ही हो। हालांकि रिलायंस के कुछ स्टोर्स पर किसी भी 4जी स्मार्टफोन के लिए सिम मिल रहा है, मगर यह सुविधा सभी स्टोर्स पर उपलब्ध नहीं है। जियो सिम पाने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे, जिसके बाद आप किसी भी रिलायंस मिनी या रिलायंस डिजिटल स्टोर पर जाकर सिम कार्ड ले सकते हैं। कई लोग सिम की चाह में स्टोर्स तक जाते हैं मगर वह सिम खरीद नहीं पाते, क्योंकि आपको घर से ही कुछ तैयारियां करके जानी होगी।

जानें क्या करना होगा: सिम पाने के लिए सबसे पहले आपको इसके लिए मायजियो ऐप के जरिए एक कोड जेनरेट करना पड़ता है। इसके लिए फोन में MyJio ऐप डाउनलोड करें। ऐप को ओपन करके नाम और नंबर के साथ रजिस्टर करें। इसके बाद ऐप में दिखने वाले Get Jio Sim ऑप्शन पर जाएं। यह ऑप्शन ऊपर की तरफ दिखेगा। इसके बाद लोकेशन की लिस्ट में अपनी लोकेशन चुनें और स्टेप्स फॉलो करें।

READ ALSO: इन स्‍मार्टफोन्‍स पर चला सकेंगे रिलायंस जियो 4जी सिम, देखिए पूरी लिस्‍ट

READ ALSO: ऐसे एक्टिवेट कराएं अपना रिलायंस जियो 4जी सिम, पूरा प्रोसेस समझिए

इसके बाद आपके फोन पर एक Offer Code जेनरेट हो जाएगा। यह कोड आपको रिलायंस मिनी या रिलायंस डिजिटल स्टोर पर दिखाना होगा। सिम मुफ्त में दिया जाएगा इसके लिए कोई चार्ज नहीं है। हालांकि आपको अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो और एड्रेस प्रूफ की फोटो कॉपी ले जानी होगी। इस तरह आसानी से आप रिलायंस जियो सिम पा सकते हैं।

READ ALSO: रिलायंस जियो 4जी: जितना ज्‍यादा यूज करेंगे, उतना सस्‍ता होगा डाटा, ₹25 में एक जीबी

READ ALSO: Reliance Jio 4G Tariff Plans: 31 दिसंबर तक सब कुछ फ्री, पर उसके बाद का रेट जानिए

सिम के एक्टिवेट होने की अवधि 72 घंटे की है, हालांकि इसमें कम या ज्यादा वक्त भी लग सकता है। सिम चालू होने पर आपके दिए हुए कॉन्टेक्ट नंबर पर एसएमएस आ जाएगा। जिसके बाद सिम को फोन में डाल लें और 1977 पर कॉल करें। सिम शुरू हो जाएगा।

READ ALSO: Reliance Jio ने टेलीकॉम जगत में लाई नई क्रांति, मुफ्त वॉयस कॉल-सबसे सस्ता 4G डाटा प्लान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App