ताज़ा खबर
 

कोरोना के संकट के चलते अक्टूबर तक बंद रहेंगे होटल एवं रेस्तरां? जानें- सरकार ने दी क्या जानकारी

मंत्रालय की ओर से बुधवार को कहा गया, 'संबंधित अथॉरिटीज के पास पूरे अधिकार हैं कि वे इस तरह की गलत सूचनाओं को फैलाने वाले लोगों के खिलाफ जरूरी ऐक्शन ले सकें।'

कोरोना के संकट के चलते अक्टूबर तक बंद रहेंगे होटल एवं रेस्तरां

कोरोना के संकट के चलते क्या देश भर में अक्टूबर, 2020 तक रेस्तरां और होटल बंद रहेंगे? वॉट्सऐप पर चल रही कुछ ऐसी ही अफवाहों को यदि आप भी सच मान रहे हैं तो टूरिज्म मिनिस्ट्री की ओर से दिए गए स्पष्टीकरण को पढ़ना आपके लिए जरूरी है। पर्यटन मंत्रालय का कहना है कि उसकी ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं जारी किया गया है। मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर चल रहे संदेशों को लेकर स्पष्ट तौर पर कहा है कि इस तरह के सभी मेसेज पूरी तरह से गलत और आधारहीन हैं। यही नहीं मंत्रालय की ओर से मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट के पास इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

मंत्रालय ने कहा है कि यदि कोई इस संबंध में गलत जारी फैलाने या प्रकाशित करने का जिम्मेदार पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मंत्रालय की ओर से बुधवार को कहा गया, ‘संबंधित अथॉरिटीज के पास पूरे अधिकार हैं कि वे इस तरह की गलत सूचनाओं को फैलाने वाले लोगों के खिलाफ जरूरी ऐक्शन ले सकें।’

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से एक फर्जी लेटर लगातार वॉट्सऐप पर सर्कुलेट हो रहा था कि देश भर में होटल, रेस्तरां और रिजॉर्ट 15 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। यही नहीं यह दावा भी किया जा रहा था कि यह लेटर पर्यटन विभाग की ओर से जारी किया गया है। मंत्रालय ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पहले ही इस संबंध में खंडन जारी किया जा चुका है। इसके अलावा प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो की ओर से भी इस संबंध में स्पष्टीकरण किया जा चुका है। इसके बाद भी बीते कई दिनों से इस तरह का फेक मेसेज लगातार सर्कुलेट हो रहा है।

3 मई के बाद लॉकडाउन पर फैसला नहीं: गौरतलब है कि कोरोना के संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से 25 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। इसके बाद भी मामले न थमने की वजह से इस लॉकडाउन को अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि 20 अप्रैल से कृषि से जुड़े सेक्टर एवं अन्य तमाम उद्योगों को कुछ राहतें दी गई हैं। 3 मई के बाद लॉकडाउन खुल जाएगा या फिर जारी रहेगा, इस संबंध में अभी तक कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा गया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का क्लेम हासिल के लिए ये दस्तावेज हैं जरूरी, जानें- स्कीम से जुड़ी जरूरी बातें
2 रिलायंस जियो ने सिर्फ तीन साल में एसबीआई, HDFC, इन्फोसिस को पछाड़ा, बना एसबीआई से ढाई गुना बड़ा
3 केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा हुआ डीए मिलने में हो सकती है देरी, केरल में कटेगी एक महीने की सैलरी