ताज़ा खबर
 

Honda CB300R हुई लांच, बेहद ही आकर्षक है लुक और दमदार हैं फीचर्स

होंडा ने आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट बाइक Honda CB300R को लांच कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक में कई शानदार फीचर्स को शामिल किया है।

Author February 8, 2019 5:24 PM
होंडा सीबी300 आर। (Photo – Official)

Honda CB300R Launched: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट बाइक Honda CB300R को लांच कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की कीमत 2.41 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने पहले ही इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू कर दिया था। यदि आप भी इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आप 5,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करके इस बाइक को बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि, कंपनी ने इस बाइक में 286 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि बाइक को 30 बीएचपी की पॉवर और 27 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। बताते चलें कि एक मिड वेट कैटेगिरी की बाइक है, Honda CB300R का कुल वजन 147 किलोग्राम है। कंपनी ने इस बाइक को दो अलग अलग कॅलर विकल्पों के साथ बाजार में पेश किया है। जिसमें रेड और मैट ग्रे शामिल है।

होंडा मोटरसाइकिल्स एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने बताया कि बाइक की बुकिंग को इस साल के जनवरी माह से ही शुरू कर दिया गया था। कंपनी को भारतीय ग्राहकों की तरफ से बेहद ही शानदार रिस्पांस मिला है। अब तक इतने यूनिट की बुकिंग हो चुकी है कि इस बाइक का वेटिंग पीरियड तकरीबन 3 महीने तक पहुंच गया है। भारतीय बाजार में Honda CB300R बजाज डोमिनार, केटीएम 390 ड्यूक और रॉयल ए​नफील्ड क्लॉसिक 350 को कड़ी टक्कर देगी। फिलहाल बाइक को लांच कर दिया गया है और बुकिंग भी जारी है कंपनी बाइकों की डिलिवरी आगामी मार्च महीने से शुरू करेगी।

इस बाइक में कंपनी ने 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। बाइक के फ्रंट व्हील में कंपनी ने 376 एमएम का डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में 300 एमएम का डिस्क ब्रेक लगाया है। नई Honda CB300R के फ्रंट और बैक दोनों ही साइड में कंपनी ने एलईडी लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 155 एमएम का है। आपको बता दें कि, कंपनी ने इस बाइक को नियो स्पोर्ट्स कैफे कॉन्सेप्ट पर बनाया है। इस बाइक में कंपनी ने 10 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक प्रयोग किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App