ताज़ा खबर
 

अमेज पर 57 हज़ार तक का फ़ायदा दे रही होंडा, करीब 1400/लाख की ईएमआई पर मिल सकती है चाबी, जानिए ब्योरा

अमेज कार पर होंडा कंपनी आकर्षक 57 हजार का बेनिफिट दे रही है। इसके अलावा कार 1400 रुपये प्रति लाख की ईएमआई पर ख़रीदी जा सकती है।

होंडा अमेज पर मिल रहा है आकर्षक ऑफर। फोटो सोर्स- वेबसाइट होंडा

होंडा की अमेज़ कार मार्केट में धूम मचा रही है। जनवरी में लॉन्च हुए बीएस6 मॉडल पर कंपनी आकर्षक ऑफर दे रही है। कार की कीमत 622439 से शुरू होती है और 57 हजार तक का बेनिफिट दिया जा रहा है। होंडा के ऐड के मुताबिक केवल 1427 रुपये प्रति लाख की ईएमआई पर यह कार ख़रीदी जा सकती है। कंपनी 8 साल की ईएमआई का प्लान भी दे रही है।

अगस्त तक होंडा ने इस कार की 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल कर दी थीं। यह कार वैसे तो भारत में 7 साल से मौजूद है लेकिन अब लैटेस्ट वर्जन मौजूद है। साल 2018 में कंपनी ने इस कार का सेकंड जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था। इसके पांच साल पहले पहला मॉडल लॉन्च किया गया था। कार का माइलेज 18 से 24 किलोमीटर का है। इसमें 1199 से 1498 सीसी तक के इंजन हैं। मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध है। पेट्रोल औऱ डीजल दोनों वैरियंट में यह कार उपलब्ध है। इसमें पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं।

इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 90 हॉर्स पावर और 110 Nm टॉर्क पैदा करता है। बीएस 4 के मुकाबले बीएस 6 का माइलेज थोड़ा कम है। इस कार में सीवीटी गियरबॉक्स में 18.3 कोलोमीटर प्रति लीटर और मैन्युअल गियरबॉक्स 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर का है। पेट्रोल इंजन की तरह अपग्रेडेड डीजल इंजन पहले की ही तरह है। डीजल इंजन 1.5 लीटर का है जो कि मैन्युअल गियर बॉक्स में 100 hp और 200 Nm टॉर्क पैदा करता है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का आउटपुच 80 hp और 160 Nm टॉर्क है।

डिजाइन के मामले में ह्युंडई की औरा और मारुति सुजुकी की डिजायर से इसकी तुलना होती है। इस कार के टॉप फीचर्स में पावर विंडो, एंटी- लॉक ब्रैकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडिशन है। इसमें नया डिजिपैड 2.0 दिया गया है। यह ऐंड्रॉयड औऱ ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। फ्यूल टैंक की क्षमता 35 लीटर तक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बंगाल: CM ममता बनर्जी के घर में बगावत! भाई ने दिए भाजपा ज्वाइन करने के संकेत
2 Whatsapp की प्राइवेसी पॉलिसी का Telegram को मिला फायदा, 72 घंटे में बनाए 2.5 करोड़ नए यूजर्स
ये पढ़ा क्या?
X