ताज़ा खबर
 

Holi special trains by Indian Railways: होली स्पेशल ट्रेनों का हुआ ऐलान, लखनऊ, पटना, वाराणसी, दिल्ली और पुणे पहुंचना होगा आसान

Holi special trains by Indian Railways: रेलवे के कई जोन्स ने होली स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है। पुणे, दिल्ली और गांधीधाम जैसे शहरों से स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया गया है।

holi specialलखनऊ, दिल्ली, वाराणसी, पुणे और गांधीधाम जैसे शहरों से चलेंगी होली स्पेशल ट्रेनें

Holi special trains by Indian Railways: होली के मौके पर अपने घर से दूर रहने वाले हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वह रंगों का त्योहार अपनों के बीच मनाए। आपकी यह इच्छा भारतीय रेलवे के प्रयासों से पूरी हो सकती है। रेलवे के कई जोन्स ने होली स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है। पुणे, दिल्ली और गांधीधाम जैसे शहरों से स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया गया है। आइए जानते हैं, कहां से चलेगी कौन सी होली स्पेशल ट्रेन…

दिल्ली से वैष्णो देवी: यदि आप दिल्ली से वैष्णो देवी जाना चाहते हैं तो रेलवे ने इस रूट पर स्पेशल ट्रेन का ऐलान किया है। ट्रेन नंबर 04401 आनंद विहार से वैष्णो देवी के लिए सोमवार और गुरुवार को 2 मार्च से 12 मार्च तक चलेगी। दूसरी तरफ वैष्णो देवी से आनंद विहार के लिए ट्रेन 04402 3 मार्च से 13 मार्च तक चलेगी। यह ट्रेन गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, अंबाला, लुधियाना, जालंधन, पठानकोट, जम्मू और उधमपुर होते हुए जाएगी।

पंजाब से वाराणसी: यदि आप पंजाब में रहते हैं तो बठिंडा से वाराणसी के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। ट्रेन नंबर 04998 रविवार को 1 मार्च और फिर 8 मार्च को बठिंडा से चलेगी। वहीं वाराणसी से 2 मार्च और 9 मार्च को ट्रेन बठिंडा के लिए जाएगी। यह ट्रेन बरनाला, पटियाला, अंबाला, सहारनपुर, लक्सर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ और सुल्तानपुर से होकर गुजरेगी।

नंगल डैम से लखनऊ: यदि आप पंजाब और हिमाचल की सीमा पर बसे नंगल डैम से लखनऊ जाना चाहते हैं तो आपके लिए 2 मार्च और 9 मार्च के सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा लखनऊ से नंगल के लिए 3 मार्च और 10 मार्च ट्रेन रवाना होगी।

दिल्ली से लखनऊ: रेलवे की ओर से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से लखनऊ के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलेगी। 2 और 9 मार्च को ट्रेन नंबर 04420 निजामुद्दीन से रवाना होगी और लखनऊ से 3 और 10 मार्च को 04420 नंबर ट्रेन दिल्ली आएगी। इसके अलावा आनंद विहार से लखनऊ के लिए भी डुप्लीकेट एसी स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन 4 और 11 मार्च को चलेगी, जबकि लखनऊ से 3 और 10 मार्च को चलेगी।

दिल्ली से वाराणसी: नई दिल्ली से वाराणसी के लिए भी एक स्पेशल ट्रेन का ऐलान किया गया है। 04074 नंबर ट्रेन 3 से 10 मार्च तक सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली से चलेगी। इसके अलावा काशी से 4 मार्च से 11 मार्च तक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी।

गांधीधाम से भागलपुर: गुजरात के गांधीधाम से बिहार के भागलपुर के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलेगी। 6 मार्च को 09451 नंबर की ट्रेन गांधीधाम से भागलपुर जाएगी और 9 मार्च को 09452 नंबर की ट्रेन भागलपुर से गांधीधाम जाएगी।

पुणे से पटना: रेलवे ने महाराष्ट्र के पुणे शहर से पटना के लिए भी 4 होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। ट्रेन नंबर 03254 पुणे से 6 और 13 मार्च को पटना जाएगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 03253 पटना से पुणे के लिए 5 और 12 मार्च को रवाना होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Railway Tatkal time table, rules and charges: रेलवे के तत्काल टिकट बुकिंग के क्या हैं चार्ज, नियम और टाइमिंग, जानें- सब कुछ
2 Mukesh Ambani richest person of Asia: मुकेश अंबानी की दौलत में हर घंटे 7 करोड़ रुपये का इजाफा, 2019 में भारत में बने 34 नए अरबपति
3 Raksha TPA Mediclaim: वॉट्सएप के जरिए मेडिक्लेम की सुविधा, रक्षा टीपीए ने लॉन्च की सर्विस, जानिए- कैसे मिला फायदा
ये पढ़ा क्या?
X