ताज़ा खबर
 

फेस्टिव सीजन में मिली मंदी को मात, हीरो मोटर्स ने हर दिन बेचीं 43,000 से ज्यादा बाइक्स, कुल 14 लाख यूनिट्स की सेल

इस फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी ने स्पलेंडर प्लस, एचएफ डीलक्स, हीरो होंडा ग्लैमर, सुपर स्पलेंडर और Xtreme 160R एवं XPulse बाइक्स की सबसे ज्यादा सेल की है। इससे साफ है कि कंपनी ने सभी रेंज की बाइक्स में अच्छा कारोबार किया है।

hero motorsफेस्टिव सीजन को दौरान हीरो मोटोकॉर्प ने बेचीं 14 लाख यूनिट्स

इस साल की शुरुआत से ही मंदी का सामना कर रही ऑटो इंडस्ट्री के लिए फेस्टिव सीजन काफी अच्छा साबित हुआ है। कंपनी ने 32 दिनों के फेस्टिव सीजन के दौरान 14 लाख यूनिट्स की सेल की है। नवरात्रि से लेकर मंगलवार तक कंपनी ने यह बिक्री की है। इस तरह देखें तो कंपनी ने हर दिन करीब 43,000 यूनिट्स की सेल की है। इस साल कोरोना वायरस संकट के बीच भी कंपनी ने बीते साल की तुलना में 98 फीसदी सेल की है। हालांकि पूरे साल के मुकाबले कंपनी फेस्टिव के दौरान अच्छा बिजनेस किया है और साल भर मंदी के मुकाबले अच्छी स्थिति देखने को मिली है।

इस फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी ने स्पलेंडर प्लस, एचएफ डीलक्स, हीरो होंडा ग्लैमर, सुपर स्पलेंडर और Xtreme 160R एवं XPulse बाइक्स की सबसे ज्यादा सेल की है। इससे साफ है कि कंपनी ने सभी रेंज की बाइक्स में अच्छा कारोबार किया है। यही नहीं दुपहिया वाहनों के अलावा मारुति सुजुकी, रेना, हुंडई जैसी कार कंपनियों ने भी फेस्टिव सीजन के दौरान अच्छी सेल की है। हीरो होंडा की बात करें तो उसने फेस्टिव सीजन के दौरान सेल की अच्छी प्लानिंग की थी औऱ देश भर में अपने डीलरशिप के नेटवर्क को बढ़ाते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘हीरो मोटर्स ने लगातार भारत के घरेलू दुपहिया मार्केट में अपने शेयर को बढ़ाया है। अक्टूबर के महीने में कंपनी का मार्केट शेयर 0.5 फीसदी बढ़ा है।’ हीरो मोटर्स ने कहा कि भले ही कोरोना वायरस संक्रमण के केसों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है, लेकिन वैक्सीन आने के बाद स्थितियों में सुधार आएगा। इससे बाजार में भी हालात बेहतर होंगे।

गौरतलब है कि भारत के दुपहिया वाहन सेक्टर में हीरो मोटर्स नंबर वन कंपनी बनी हुई है। स्पलेंडर, ग्लैमर, एचएफ डीलक्स समेत अपनी बजट वाली बाइकों के चलते कंपनी ने मजबूत उपस्थिति बनाए रखी है। माइलेज से लेकर मेंटनेंस तक के मामले में बेहतर हीरो मोटर्स की बाइक्स को भारत का लोअर मिडिल क्लास काफी पसंद करता रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गौरी और शाहरुख खान के दिल्ली वाले घर में आप हो सकते हैं एक रात के मेहमान, जानिए कैसे?
2 BPCL में सरकार की हिस्सेदारी खरीदने में वेदांता ने दिखाई दिलचस्पी, जानें- किसकी है यह कंपनी
3 मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ तीसरे नंबर पर पहुंचे एलन मस्क, जानें किस नंबर पर मुकेश अंबानी
यह पढ़ा क्या?
X