Hero MotoCorp launched Achiever 150 in two variants at Rs 61,800 - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हीरो ने लॉन्च की 150 सीसी अचीवर, जानिए- बाइक में क्या है खास

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकार्प ने अपनी 150 सीसी बाइक अचीवर लॉन्च कर दी है। कंपनी ने दो वर्जन ड्रम ब्रेक्स और डिस्क ब्रेक वर्जन में इस बाइक लॉन्च किया है।

Author September 26, 2016 4:48 PM
दिल्ली शोरूम में डिस्क ब्रेक की कीमत कीमत 62,800 रुपये है जबकि ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 61,800 रुपये है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकार्प ने अपनी 150 सीसी बाइक अचीवर लॉन्च कर दी है। कंपनी ने दो वर्जन ड्रम ब्रेक्स और डिस्क ब्रेक वर्जन में इस बाइक लॉन्च किया है। वहीं दिल्ली शोरूम में डिस्क ब्रेक की कीमत कीमत 62,800 रुपये है जबकि ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 61,800 रुपये है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने प्रीमियम खंड में अपनी उपस्थिति बढ़ाने को लेकर यह बाइक बाजार में उतारी है। साथ ही हीरो अपने 70 मिलियन ग्राहक होने का जश्न मनात हुए एक अचीवर की लिमिटेड एडिशन भी लेकर आई है, जिसके सिर्फ 70 मॉडल ही भारत में बेचे जाएंगे। इस बाइक में सबसे खास बात ये है कि इसकी पेट्रोल टंकी पर तिरंगा बना हुआ है जो कि इन स्पेशन एडिशन वाली बाइक पर ही होगा।

नई अचीवर में 149.2 मम का बीएस-4 इंजन लगा है जो 13.4 बीएचक्यू की ताकत और 12.8 एनएम टार्क देता है। इसमें 5 स्पीड गियर लगे हैं। साथ ही यह कई नई तकनीक से लैस है। बताया जा रहा है कि बेहतर लुक वाली इस बाइक में स्टार्ट-स्टॉप का फंक्शन भी दिया गया है जिससे जब भी आप सिग्नल पर रुकेंगे तो यह बाइक खुद ही बंद हो जाए और चलाने के वक्त सिर्फ क्लच दबाते ही यह ऑन हो जाएगी जो कि पेट्रोल की बचत में सहायक होगा। साथ ही एचीवर 150 काले के साथ तीन रंग में बाजार में मिलेगी। हीरो मोटोकार्प के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी पवन मुंजाल ने बताया कि अगली पीढ़ी की अचीवर 150 को पेश करने से हमारी नई और प्रौद्योगिकी की दृष्टि से बेहतर उत्पाद पेश करने की प्रतिबद्धता का पता चलता है। उन्होंने ये भी कहा कि हम 100 सीसी तथा 125 सीसी खंड में घरेलू बाजार में सबसे आगे हैं। अब हम प्रीमियम खंड में भी अपनी उपस्थिति बढ़ा रहे हैं। यह नया मॉडल इसी दिशा में हमारा कदम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App